कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर में आम आदमी पार्टी के प्रदर्शन मामले में पुलिस ने बड़ा एक्शन लिया है। आदर्श आचार संहिता के दौरान बिना अनुमति प्रदर्शन करने के मामले में पार्टी के प्रदेश महासचिव और 20 कार्यकर्ताओं पर एफआईआर दर्ज की है। आप कार्यकर्ताओं ने बीते शुक्रवार को अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर विरोध प्रदर्शन किया था।

दरअसल, ED ने आम आदमी पार्टी सुप्रीमो और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया है। उनकी इस गिरफ्तारी को लेकर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बीते 22 मार्च शुक्रवार को महाराज बाड़े के हेमू कलानी चौक पर स्थित भाजपा कार्यालय के बाहर बड़ा प्रदर्शन किया था। सैकड़ो की संख्या में मौजूद AAP कार्यकर्ताओं ने बिना अनुमति के यह प्रदर्शन किया था।

कांग्रेस में फेरबदलः दलबदल के बीच लोकसभा चुनाव प्रभारियों में किया बदलाव, नए नेताओं को सौंपी जिम्मेदारी

इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला जलाने की भी कोशिश की थी, जिसे पुलिस ने नाकाम कर दिया था। बिना अनुमति किए गए इस प्रदर्शन के खिलाफ FST प्रभारी दुष्यंत कौशल के ने जनकगंज थाने में शिकायत की। शिकायत के आधार पर जनकगंज थाना पुलिस ने आप पार्टी के प्रदेश महासचिव एडवोकेट रोहित गुप्ता सहित 20 अन्य कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

जनकगंज थाना TI विपेंद्र सिंह का कहना है कि शिकायत के आधार पर मामले में एफआईआर दर्ज की गई है। मौके पर प्रदर्शन की वीडियोग्राफी भी कराई गई थी। ऐसी स्थिति में वीडियो के जरिए अन्य लोगों की पहचान और उनके प्रदर्शन में शामिल होने की पुष्टि होने पर उनके खिलाफ भी मामला दर्ज किया जाएगा।

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस ने बालाघाट में नए चेहरे पर खेला दांव, जानिए कौन हैं सम्राट सरस्वार

गौरतलब है कि आदर्श आचार संहिता लागू होने की स्थिति में चुनाव आयोग की ओर से स्पष्ट दिशा निर्देश जारी किए गए हैं कि किसी भी कार्यक्रम को करने से पहले सक्षम अधिकारी की अनुमति लेना बेहद जरूरी है, लेकिन आम आदमी पार्टी ने एक बड़ा प्रदर्शन बिना अनुमति के आयोजित किया, जिसको लेकर यह कार्रवाई की गई।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H