IPL 2024: सोमवार को जहां एक ओर पूरा देश होली के जश्न में डूबा हुआ था, वहीं दूसरी ओर एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में विराट कोहली (Virat Kohli) अपने बल्ले से रन बरसा रहे थे. आईपीएल 17 के छठे मैच में आरसीबी ने कोहली की ताबड़तोड़ बैटिंग की मदद से पंजाब किंग्स (RCB vs PBKS) के 177 रनों के लक्ष्य को हासिल कर लिया. इस मैच में अपनी बहुमूल्य पारी के दौरान विराट ने 49 गेंदों में 11 चौकों और दो छक्कों लगाते हुए 157 से अधिक की स्ट्राइक रेट से 77 ठोक दिए. इसी के साथ उन्होंने टी20 अंतरराष्ट्रीय में फिर एक बार रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा दी है.

IPL में कोहली का 51वां अर्धशतक

कोहली का पंजाब किंग्स के खिलाफ अर्धशतक उनके आईपीएल करियर का 51वां अर्धशतक था. इसके साथ वह आईपीएल में दूसरे सबसे अधिक अर्धशतकीय पारी खेलने वाले प्लेयर बन गए हैं. उन्होंने धवन का रिकॉर्ड तोड़ा है, जिन्होंने अब तक पचास अर्धशतक ठोके हैं. वॉर्नर 61 फिफ्टी के संग शीर्ष पर काबिज हैं.

IPL में दूसरे सबसे ज्यादा चौके ठोकने वाले खिलाड़ी बने कोहली

कोहली इसके अलावा आईपीएल में दूसरे सबसे ज्यादा चौके ठोकने वाले खिलाड़ी बन चुके हैं. कोहली ने 650 चौकों का आकड़ा पार कर लिया है. उन्होंने वॉर्नर को तीसरे नंबर पर खिसका दिया है, जिनके खाते में 649 चौके हैं. धवन इस फेहरिस्त में टॉप पर हैं. उन्होंने 750 से ज्यादा चौके मारे हैं.

टी20 में सबसे ज्यादा कैच लेने वाले भारतीय बने विराट

इन रिकार्ड्स के अलावा विराट टी20 में सबसे ज्यादा कैच लेने वाले भारतीय क्रिकेटर भी बन गए हैं. विराट 173 कैच के साथ क्रिकेटर इस लिस्ट पर टॉप पर हैं. दूसरे नंबर पर 172 कैच के साथ सुरेश रैना और 167 कैच के साथ रोहित शर्मा हैं.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H