पंकज सिंह भदौरिया, दंतेवाड़ा. माओवादी संगठन के द्वारा जंगल में लगाये गए स्पाइक में महिला फसकर गंभीर रुप से घायल हो गई. अरनपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत नीलावाया ग्राम पंचायत के आश्रित ग्राम अरबे निवासी पयाके गुरुवार लकड़ी लेने जंगल गई हुई थी. जंगल से लौटते वक्त ग्रामीण महिला का पैर नक्सलियों के द्वारा लगाये गए स्पाईक होल में फस गया. जिससे महिला के दोनों पैर बुरी तरह जख्मी हो गया. घटना की जानकारी एएसी अरनपुर एसपी गोरखनाथ बघेल नें घटना की पुष्टी की है. साथ ही उन्होंने बताया कि नक्सली घायल महिला को अपने साथ जंगल में ले गया है.

नक्सली और घायल महिला की तलाश में जुटी टीम

पुलिस को मिली जानकारी के अरनपुर क्षेत्र अंतर्गत इस घटना में घायल महिला और नक्सलियों की सर्चिंग में जवानों की टीम जंगल क्षेत्र में निकल चुकी है. साथ ही एसपी ने बताया कि घायल महिला को नक्सलिओं के चंगुल से छुड़ा कर उपचार कराया जाएगा. हलांकि खबर लिखने तक नक्सलियों के स्पाइक का शिकार हुई महिला की जानकारी नहीं लग पाई है.

ग्रामीण और जवानों को खतरा

नक्सली उन्मूलन में लगे जवानों को, जंगल के रास्तों पर लगाये गये स्पाइक होल के हमले का खतरा बना रहता है. वहीं जंगल में लकड़ी, जंगली फल और अन्य सामग्री लेने जाने वाले ग्रामीणों को उतना ही खतारा बना रहता है. बता दें कि माओवादियों के द्वारा जंगल व रास्ते में लगाये गये स्पाइक से अब तक कई जवान के गंभीर रुप से घायल भी हो चुके है.