रायपुर। मिशन 65 प्लस का लक्ष्य लेकर चल रही बीजेपी ने विधानसभा चुनाव को लेकर अपनी तैयारी पूरी कर ली है. भाजपा ने चुनाव के लिए अब तक 78 प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है. प्रदेश में चौथी बार सरकार बनाने के लिए भाजपा ने अपनी रणनीति तैयार कर ली है. पार्टी ने चुनाव प्रचार से लेकर घर-घर में दस्तक देने के लिए बूथ लेवल पर भी जमकर कसरत की है.

भाजपा कार्यालय में आज प्रत्याशियों की एक बैठक रखी गई थी. जिसमें भाजपा के सभी आला पदाधिकारी मौजूद थे. बैठक में प्रत्याशियों को पार्टी की तरफ से दिशा निर्देश जारी किया गया है. भाजपा प्रदेश प्रभारी अनिल जैन ने कहा कि रणभेरी बज चुकी है. बीजेपी चुनाव के लिए तैयार है. साफ नीति है और सर्वश्रेष्ठ नेतृत्व है. अबकी बार 65 प्लस के लक्ष्य को लेकर चर्चा की. प्रत्याशियों को क्या करना है और क्या नहीं करना है इसे लेकर भी चर्चा हुई. चर्चा इस बात को लेकर भी हुई है कि मिशन 65 के लक्ष्य को किस रणनीति के तहत पूरा किया जाएगा.

जैन ने बताया कि चुनाव की दृष्टि से हमने रोज का फ़ीडबैक सिस्टम डेवलप किया है. करेक्टिव मेजर लेकर काम करेंगे. स्पष्ट विचारधारा वाली पार्टी, साफ नियत के साथ विकास को मुद्दा बनाकर चुनावी मैदान में होंगे. उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से केंद्र और राज्य सरकार ने विकास की दिशा में काम किया है इस मुद्दे पर आगे बढ़ेंगे. भाजपा प्रदेश प्रभारी ने कांग्रेस पर भी जमकर हमला बोला उन्होंने कहा कि 2003 के छत्तीसगढ़ और आज के छत्तीसगढ़ में जमीन आसमान का अंतर है. मध्यप्रदेश के जमाने में छत्तीसगढ़ बीमारू राज्य था.

भाजपा प्रदेश प्रभारी अनिल जैन ने बताया कि 27 अक्टूबर को पहले चरण की सभी 18 विधानसभाओं में कार्यकर्ता सम्मेलन करेंगे. वहीं 29 अक्टूबर को सभी 18 विधानसभाओं में केंद्र और प्रदेश के वरिष्ठ नेताओं की चुनावी सभा करेंगे. इसके साथ ही 27 से 30 अक्टूबर तक मेरा घर भाजपा का घर अभियान चलाएंगे. बीजेपी के सभी कार्यकर्ता अपने घरों में बीजेपी का झंडा लगाएंगे.

अनिल जैन ने कहा कि एक नवम्बर को दूसरे चरण के बीजेपी के सभी 72 प्रत्याशी अपना नामांकन दाखिल करेंगे. चुनावी रैली भी होगी. 1 से 4 नवम्बर तक पहले चरण की सभी 18 विधानसभाओं में मोटरसाइकिल रैली करेंगे. बीजेपी 4 नवम्बर को पूरे प्रदेश में कमल दीवाली मनाएगी. अपने अपने घरों में कार्यकर्ता दीपक जलाएंगे. 9 नवम्बर को दूसरे चरण के सभी 72 विधानसभाओं में कार्यकर्ता सम्मेलन करेंगे. 11 नवम्बर को दूसरे चरण की सभी 72 विधानसभाओं में एक साथ चुनावी सभा आयोजित किया जाएगा. एक साथ 72 विधानसभाओं में कॉरपोरेट बॉम्बिंग करेंगे. इसमें केंद्र और राज्य के कई बड़े नेता शिरकत करेंगे.

अगले वर्ष लोकसभा चुनाव होने हैं इस लिहाज से इस वर्ष हो रहे विधानसभा चुनाव भाजपा के लिए बेहद अहम है. जिसके तहत पार्टी किसी भी तरह का कोई भी रिस्क नहीं लेना चाहती. खुद राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पहले और दूसरे चरण में राज्य के सभी जिलों में कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे. वहीं राजनाथ सिंह पहले चरण में तीन दिन और दूसरे चरण में 4 दिन प्रदेश में चुनावी रैली करेंगे. इसके साथ ही पार्टी द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस की श्रृंखला आयोजित की जाएगी.

भाजपा द्वारा अब तक अपने 78 प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी गई है. वहीं कांग्रेस सूची जारी करने में काफी पिछड़ते जा रही है जिस पर चुटकी लेते हुए जैन ने कहा कि हमने आज इस छत्तीसगढ़ को सामर्थ्यवान छत्तीसगढ़ बनाया है.  दूसरी तरफ हमारे विरोधी न तो नीचे कमान संभाल पा रहे है और न ही ऊपर टिकट की प्रक्रिया को अंतिम रूप दे पा रहे है. वहीं सीडी कांड को लेकर भी भाजपा द्वारा कांग्रेस पर लगातार तीखा प्रहार का क्रम जारी है. जैन ने कहा कि फर्जी सीडी निकालकर छत्तीसगढ़ की मां बहनों की बेइज्जती करने का काम किया है. अब अंधे को भी दिखता है छत्तीसगढ़ में कितना विकास हुआ है. छत्तीसगढ़ में सड़कों का जाल देखिये. घण्टों बिजली की कटौती होती थी आज 24 घण्टे बिजली मिल रही है. उनकी दृष्टि इटेलियन है इसलिए कांग्रेस को विकास नहीं दिखता. उन्होने कहा कि कांग्रेस सरकार की तुलना में आज राज्य का बजट दस गुना ज्यादा है. कांग्रेस का चश्मा काला हैं इसलिए विकास नहीं दिखता. वहीं टिकट वितरण के बाद प्रदेश भर में कार्यकर्ताओं और दावेदारों का विरोध प्रदर्शन जारी है. कई जगह कार्यकर्ताओं द्वारा थोक में इस्तीफा भी दिया जा रहा है. इस पर अनिल जैन ने कहा कि पार्टी में कहीं कोई असंतोष नहीं है.