शब्बीर अहमद, भोपाल। RGPV SCAM CASE में 20 करोड़ के घोटाले के मामले में पुलिस ने अपनी जांच तेज कर दी है। इस घोटाले के मामले में फरार आरोपियों के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी करने की तैयारी की जा रही है।

गटर में उतरे BJP पार्षद: जनता के गुस्से के बाद उठाया कदम, महापौर पर लगाया आरोप, देखें Video

RGPV SCAM CASE में आरोपियों तत्कालीन कुलपति प्रोफेसर, तत्कालीन रजिस्ट्रार और कंट्रोलर के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी करने के लिए केंद्रीय गृह विभाग को प्रस्ताव भेजा गया है। हरी झंडी मिलने के बाद लुक आउट नोटिस जारी होगा।

RGPV SCAM CASE: पुलिस को तीनों आरोपियों के विदेश भागने का इनपुट मिला है। आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस ने 3 टीम बनाई है। पूर्व रजिस्ट्रार और रिटायर्ड फाइनेंस कंट्रोलर की तलाश में कई जगह दबिश दी गई है। बताया जा रहा है कि पिछले 1 महीने में 6 बार दबिश दी गई है। घोटाले मामले में तत्कालीन कुलपति प्रोफेसर और आरोपी सुनील कुमार ने गिरफ्तारी से बचने के लिए अग्रिम जमानत याचिका लगाई है।

घूसखोर अधिकारी गिरफ्तारः इस एवज में मांगे थे 10 हजार, 3 हजार रिश्वत लेते लोकायुक्त ने दबोचा

ABVP ने किया था प्रदर्शन

बता दें कि विध्वविद्यालय में घोटाले के आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद धरना दे चुका है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ ABVP को लुकआउट नोटिस जारी करने का आश्वासन दिया था।

बता दें कि आरजीपीवी ने छात्रों के पैसों से एफडी कराई थी और उन पैसों का दुरुपयोग किया गया था। करीब 20 करोड रुपए निजी अकाउंट में ट्रांसफर किए थे।इस मामले में यूनिवर्सिटी के तत्कालीन रजिस्ट्रार आर एस राजपूत, रिटायर्ड फाइनेंस कंट्रोलर ऋषिकेश वर्मा, तत्कालीन कुलपति प्रोफेसर सुनील कुमार का नाम सामने आया था। जिसके बाद उन पर एफआईआर की गई है। आरबीएल बैंक के कर्मचारी कुमार मयंक, दलित संघ सोहागपुर पर भी गड़बड़ी के आरोप लगे थे। जिसके बाद सभी पर धोखाधड़ी के मामले गांधीनगर थाने में एफआईआर दर्ज की गई थी।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H