अजय नीमा, उज्जैन। मध्य प्रदेश के उज्जैन में एक ज्वेलरी शॉप में 20 लाख रुपए की चोरी का खुलासा पुलिस ने 10 घंटों में कर दिया। पुलिस ने इस वारदात को अंजाम देने वाले चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही उनके पास से चोरी का माल भी बरामद कर लिया है। आरोपियों में एक महिला, एक पुरुष और अन्य दो आरोपी बालक हैं। आरोपी छोटे बच्चों से रेकी करा कर वारदात को अंजाम देते थे। आरोपी पुराने वारदातों में संलिप्त रह चुका है। 

दरअसल खाचरोद कस्बा स्थित मन्नालाल माणकलाल ज्वेलर्स की दुकान का आज सुबह शटर उठा हुआ दिखाई दिया। पुलिस ने व्यापारी को फोन कर इसकी सूचना दी। व्यापारी के मौके पर पहुंचने के बाद सभी ने आभूषण दुकान की तलाशी ली जहां पाया गया कि ग्राहकों के गिरवी रखे चांदी के आभूषण, चांदी के नये आभूषण, सोने की अंगूठी, टॉप्स, मंगलसूत्र, मुरकी आदि दुकान की तिजोरी से चोरी हो गए। आरोपी चांदी के लगभग 22 किलो के आभूषण जिसकी कीमत 17 लाख 30 हजार रुपए और 28 ग्राम सोना जिसकी कीमत 1,95,000 रुपये है, उसकी चोरी हो गई। कुल 20 लाख रुपए की चोरी के मामले में धारा 457, 380 के अपराध में मामला दर्ज किया गया। 

मादा चीता वीरा ने किया दो बकरियों का शिकार, कूनो अभ्यारण और वन विभाग की टीम तलाश में जुटी, दहशत में लोग 

अपराधियों की तलाश के दौरान पुलिस की एक टीम कस्बा खाचरौद और वहां आने जाने वाले जगहों पर लगे सी.सी.टी.व्ही. कैमरे खंगाले और दूसरी टीम कस्बा खाचरौद और आसपास पुराने अपराधियों को पकड़ने की कार्रवाई की गई। मौके पर फिंगर प्रिंट, एफ.एस.एल., पुलिस डॉग स्कॉड और सायबर टीम से मौका मुआयना कराया गया। पुलिस की जांच में पाया गया कि आरोपी अपने घर से फरार हैं। 

बड़ी खबरः I.N.D.I. गठबंधन को MP में बड़ा झटका, खजुराहो सपा प्रत्याशी मीरा यादव का फॉर्म निरस्त

पुलिस ने कड़ी मशक़्क़त के बाद घटना के 10 घंटे के बाद ही आरोपी कालू और कैलाशी बाई को गिरफ्तार कर लिया। वहीं अन्य दो बच्चों को भी कब्जे में ले लिया गया है। आरोपी महिला अपने पति की मृत्यु के बाद से ही आरोपी के साथ रहती थी। वहीं दोनों मिलकर बच्चों को भी इस अपराध में शामिल कराते थे। जांच में यह बात भी सामने आई कि आरोपी कानून से बचने के लिए बच्चों से अपराध कराते थे। चोरी करना इनका मुख्य धंधा है और इनके कई आपराधिक रिकॉर्ड भी पाए गए हैं।  

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H