प्रदीप गुप्ता, कवर्धा. जहां लोग दीपावली की तैयारियों में जुटे हुए हैं. साथ ही ग्राहकों को लुभाने के लिए तरह-तरह के विशेष ऑफर के बोर्ड़ अपने-अपने दुकानों पर चस्पा करने की तैयारी में है. वहीं कवर्था जिले के घुघरी रोड़ में एक किराने का दुकान संचालित करने वाला व्यापारी दीवाली से पहले ही ग्राहकों को दीवालिया घोषित कर दिया है . मामला कुछ ऐसा है कि इस दुकानदार के यहां राशन व ग्रहस्थी के उपयोग की सामग्री कुछ दिनों की मोहलत में लेकर जाते थे. सामग्री की रकम में देरी होने पर सनक मिजाज का दुकानदार को कुछ ऐसी सूझी कि वह दुकान में आने वाले नियमित ग्राहकों को बदनाम करने पर उतारु हो गया. सार्वजिनक रुप से आस-पास के लोगों में दुकानदार के ऐसे कृत्य से लोगों पर दिन व दिन आक्रोश बढ़ता जा रहा है. स्थानीय लोगों ने प्रशासन से दुकानदार के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग किया है.

 

दुकान पर चस्पा किया बोर्ड़

बैंक से लोन लेने के बाद कर्ज न चुकाने के बाद दीवालियां घोषित करने की कार्रवाई बैंक करता है. मगर कवर्धा के घुघरी रोड में श्रीराम किराना स्टोर्स में अपने ही ग्राहकों का दिवालिया लिस्ट लटका दिया है. बाकायदा दुकानदार ने नाम और पते के साथ अपने दुकान के सामने दिवालिया लिस्ट टांग दिया है. ये जिले के पहले ऐसे दुकानदार हैं जो अपने ही ग्राहकों को दिवालिया घोषित कर चुके हैं .

 

प्रशासन से सख्त कार्रवाई की मांग 

निजी दुकानदार के इस रवैये से परेशान आक्रोशित स्थानीय लोगों ने कहा कि महज 200, 400, अधिकतम हजार रुपए की उधारी को लेकर दुकानदार बदनाम करने की कोशिश कर रहा है. आक्रोशित स्थानीय लोगों ने कहा कि प्रशासन दुकानदार के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है . वहीं दुकानदार से जब तक इस संबंध में बात की गई तो उसने कहा कि जो उसका कर्जा अदा कर रहा उसका नाम दीवालिया लिस्ट से हटा दिया जा रहा है. वहीं जिन्होंने अभी तक कर्जा नहीं अदा किया तो उनका नाम हटाने से इंकार कर रहा है.