नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2024 के लिए जारी घोषणा पत्र को लेकर भाजपा ने कांग्रेस पर निशाना साधा है. पार्टी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि इसकी गंभीरता को इस बात से समझा जा सकता है कि इसमें न्यूयॉर्क और थाईलैंड की तस्वीरों का इस्तेमाल किया गया है. इसे भी पढ़ें : गृह मंत्रालय ने पांच एनजीओ का पंजीयन किया रद्द, 2012 से 20 हजार से ज्यादा एनजीओ के खिलाफ हो चुकी है कार्रवाई…

भाजपा प्रवक्ता ने सुधांशु त्रिवेदी ने कहा, “हाल ही में कांग्रेस की सोशल मीडिया चेयरपर्सन ने कहा कि उन्हें नहीं पता कि उनका सोशल मीडिया अकाउंट कौन संभाल रहा है. कम से कम पार्टी को तो पता होना चाहिए कि उनका घोषणापत्र कौन बना रहा है.” पर्यावरण अनुभाग में इस्तेमाल की गई तस्वीर दिखाते हुए त्रिवेदी ने कहा कि यह तस्वीर राहुल गांधी के पसंदीदा स्थान थाईलैंड की है.

इसे भी पढ़ें : झूठा और दुर्भावनापूर्ण : पाकिस्तान में मोसाद जैसी हत्या कराने के आरोपों से भारत का इंकार…

भाजपा प्रवक्ता ने कहा. “कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे जी ने कहा कि जब कांग्रेस सत्ता में आई, तो भारत में एक सुई भी नहीं बनती थी. यह बिल्कुल झूठ है. सीवी रमन को 1930 में नोबेल पुरस्कार मिला. भारतीय विज्ञान संस्थान (बेंगलुरु) की स्थापना 1909 में हुई थी. लेकिन वे यह मानते रहेंगे कि सब कुछ नेहरू के बाद हुआ.”

इसे भी पढ़ें : 8 अप्रैल को है साल की पहली सोमवती अमावस, ये उपाय अपना कर दूर करें पितृ दोष …

बता दें कि कांग्रेस ने शुक्रवार को अपना घोषणापत्र जारी किया, जिसमें प्रशिक्षुता का अधिकार, एमएसपी के लिए कानूनी गारंटी और एससी, एसटी और ओबीसी के लिए आरक्षण पर 50 प्रतिशत की सीमा बढ़ाने के लिए संवैधानिक संशोधन पारित करने आदि का वादा किया गया है.भाजपा नेता ने कहा. “इतने वर्षों से देश के सभी वर्गों के साथ अन्याय करने के बाद कांग्रेस अपने घोषणा को न्याय पत्र का नाम दे रही है.”