न्यूयॉर्क। अमेरिका के ओहियो से कुछ दिन पहले लापता भारतीय इंजीनियरिंग छात्र मोहम्मद अब्दुल अरफात क्लीवलैंड क्षेत्र में मृत पाया गया है. अरफात की मौत एक सप्ताह के भीतर दूसरी और अकेले 2024 में भारतीय छात्रों से जुड़े हमलों की श्रृंखला में 11वीं मौत है. इसे भी पढ़ें : Chaitra Navratri : मां शैलपुत्री का होता है नवरात्रि का पहले दिन, पर्वतों की रानी के रूप में होती है पूजा…

न्यूयॉर्क में भारत के महावाणिज्य दूतावास ने कहा, “यह जानकर दुख हुआ कि मोहम्मद अब्दुल अरफात, जिनके लिए खोज अभियान चल रहा था, ओहियो के क्लीवलैंड में मृत पाए गए. मोहम्मद अरफ़ात के परिवार के प्रति हमारी गहरी संवेदनाएँ. मोहम्मद अब्दुल अरफात की मौत की गहन जांच सुनिश्चित करने के लिए @IndiainNewYork स्थानीय एजेंसियों के संपर्क में है. हम उनके पार्थिव शरीर को भारत लाने के लिए शोक संतप्त परिवार को हर संभव सहायता दे रहे हैं.”

इसे भी पढ़ें : Bilaspur News: Love Marriage के बाद डॉक्टर का जिम संचालक के साथ Extra Marital Affairs… Boy friend से परेशान होकर किया था सुसाइड, प्रेमी गिरफ्तार

कौन था मोहम्मद अब्दुल अरफ़ात

हैदराबाद का रहने वाला मोहम्मद अब्दुल अरफात नाचाराम क्लीवलैंड यूनिवर्सिटी से आईटी में मास्टर्स करने के लिए पिछले साल मई में अमेरिका पहुंचा था. अरफात ने आखिरी बार अपने पिता से 7 मार्च को बात की थी, उसके बाद से उसका मोबाइल फोन बंद था. अमेरिका में अरफाथ के रूममेट्स ने उसके पिता को सूचित किया था कि उन्होंने क्लीवलैंड पुलिस में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई है.

इसे भी पढ़ें : BJP को बड़ा झटका… पूर्व केंद्रीय मंत्री होंगे आज कांग्रेस में शामिल

19 मार्च को मोहम्मद अब्दुल अरफात के परिवार को एक अज्ञात व्यक्ति से फिरौती का फोन आया. फोन करने वाले ने उसके परिवार को बताया कि अरफात को ड्रग विक्रेताओं ने अपहरण कर लिया है और उसे “छोड़ने” के लिए 1,200 अमेरिकी डॉलर की मांग की है. फोन करने वाले ने फिरौती न देने पर मोहम्मद अब्दुल अरफात को किडनी बेचने की भी धमकी दी.

पिछले महीने, वाणिज्य दूतावास ने कहा था कि वह भारतीय छात्र का पता लगाने के लिए स्थानीय कानून प्रवर्तन अधिकारियों के साथ काम कर रहा है. 9 अप्रैल को वाणिज्य दूतावास ने जानकारी दी कि उनका शव अमेरिका के क्लीवलैंड में मिला है.