Pak vs NZ T20 Series: पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज होनी है. 18 अप्रैल से शुरू होने वाली इस होम सीरीज के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपनी टीम का ऐलान किया है, जिसमें कुल 17 खिलाड़ियों की जगह मिली है. बाबर आजम ने बतौर कप्तान वापसी की है, जबकि मोहम्मद आमिर और इमाद वसीम सन्यास तोड़कर टीम में दोबारा आए हैं. आमिर ने पूरे 4 साल बाद टीम में वापसी की है, जबकि वसीम एक साल बाद टीम में लौटे हैं.

न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली इस सीजन के लिए पीसीबी ने दो नए खिलाड़ी इरफान खान और उस्मान खान को पहली दफा मौका दिया है. इन दोनों ही प्लेयर्स ने पीएसएल में बल्ले से कमाल किया था.

कौन हैं डेब्यू करने वाले इरफान खान

इरफान खान ने कराची किंग्स के लिए खेलते हुए 140.16 की स्ट्राइक रेट से 171 रन बनाए थे. वो इस सीजन इमर्जिंग प्लेयर और बेस्ट फील्डर भी चुने गए थे. खास बात ये है कि इरफान खान पाकिस्तान के लिए U19 क्रिकेट वर्ल्ड कप 2020 और 2022 खेल चुके हैं.

कौन हैं उस्मान खान

दाएं हाथ के विकेटकीपर उस्मान खान को पहली बार पाकिस्तान की नेशनल टीम में जगह मिली है. उन्होंने मुल्तान सुल्तान के लिए कमाल का प्रदर्शन किया था. उन्होंने 7 मैचों में 2 शतक और 2 अर्धशतकों के दम पर 430 रन बनाए थे. उनका स्ट्राइक रेट 164.12 का रहा था.

न्यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्तान का स्क्वाड

बाबर आजम (कप्तान), अबरार अहमद, आजम खान, फखर जमान, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, मोहम्मद अब्बास अफरीदी, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद आमिर, इरफान नियाजी, नसीम शाह, सईम अयूब, शादाब खान, शाहीन अफरीदी, उस्मान खान, जमान खान, उसामा मीर

नॉन ट्रैवलिंग रिजर्व खिलाड़ी

हसीबुल्लाह, मुहम्मद अली, वसीम जूनियर, साहिबजादा फरहान, सलमान अली आगा.

पाकिस्तान-न्यूजीलैंड टी20 सीरीज का शेड्यूल

  • पहला टी20 मैच, 18 अप्रैल, रावलपिंडी
  • दूसरा टी20 मैच, 20 अप्रैल, रावलपिंडी
  • तीसरा टी20 मैच, 21 अप्रैल, रावलपिंडी
  • चौथा टी20 मैच, 25 अप्रैल, लाहौर
  • 5वां टी20 मैच, 27 अप्रैल, लाहौर