Paytm Bank MD CEO Resigns: पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (पीपीबीएल) के एमडी और सीईओ सुरिंदर चावला ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. पीपीबीएल की मूल कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस ने आज एक्सचेंज फाइलिंग में यह जानकारी दी.

एक्सचेंज फाइलिंग में कहा गया है कि चावला ने व्यक्तिगत कारणों और बेहतर करियर बनाने के लिए 8 अप्रैल, 2024 को इस्तीफा दे दिया है. कंपनी ने कहा कि उन्हें 26 जून 2024 को कार्यमुक्त कर दिया जाएगा.

पेटीएम और पेटीएम पेमेंट बैंक के बीच सभी समझौते खत्म

वन97 कम्युनिकेशंस ने कहा कि जैसा कि पहले बताया गया था, कंपनी और पेटीएम पेमेंट्स बैंक (Paytm Bank MD CEO Resigns) के बीच लगभग सभी समझौते समाप्त कर दिए गए हैं. 1 मार्च 2024 को, PPBL के बोर्ड को 5 स्वतंत्र निदेशकों के साथ पुनर्गठित किया गया है.

संस्थापक विजय शेखर शर्मा ने 26 फरवरी को दिया था इस्तीफा

इससे पहले 26 फरवरी को पेटीएम के संस्थापक विजय शेखर शर्मा ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक के बोर्ड से इस्तीफा दे दिया था. वह बैंक के अंशकालिक गैर-कार्यकारी अध्यक्ष थे.

सुरिंदर चावला जनवरी 2023 में MD और CEO बने

सुरिंदर चावला को जनवरी 2023 में ही पेटीएम पेमेंट्स बैंक का एमडी और सीईओ नियुक्त किया गया था. इसके बाद उन्होंने सतीश कुमार गुप्ता का स्थान लिया, जो अक्टूबर 2022 में सेवानिवृत्त हुए. चावला ने अपने दो दशकों के करियर में एचडीएफसी बैंक, आरबीएल बैंक और स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक में भी काम किया है.