Viral Video : सोशल मीडिया पर अक्सर ऐसे फोटोज और वीडियोज को पोस्ट किया जाता जो दिमाग को ऐसा चकरा देते हैं कि फिर सही जवाब समझ ही नहीं आता है. इन दिनों ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें एक घोड़ा बर्फीले इलाके में चलता नजर आ रहा है. पर वीडियो देखकर जो सवाल आपके मन में उठेगा, वो ये कि क्या घोड़ा आपकी तरफ आ रहा है, या फिर आपसे दूर जा रहा है?

घोड़ा बर्फीले इलाके में चलता नजर आ रहा है. पर उसे देखकर ये नहीं समझ आ रहा है कि जिस जगह से उसे शूट किया जा रहा है, वो उस ओर, यानी कैमरे की ओर आ रहा है, या फिर कैमरे से दूर जा रहा है. यह वीडियो ट्विटर अकाउंट @AMAZlNGNATURE नाम से पोस्ट किया गया है. इस वीडियो को सबसे पहले एलेसिया कैरी नाम की महिला ने अपने काले घोड़े रुडनिक का पोस्ट किया था, लेकिन ये वीडियो जल्दी ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. हाल ही में, इसे पॉपुलर इंस्टाग्राम अकाउंट युनिलाड ने भी शेयर किया है.

जब आप गौर से देखेंगे, तो घोड़ा पहले आपकी ओर आता नजर आएगा. पर जब आप मन में सोच लेंगे कि वो दूर जा रहा है, तो फिर आपको लगेगा जैसे वो दूर ही जा रहा है. पीछे काफी बर्फ है और उसका रंग भी काला है, इस वजह से उसका शरीर का आकार अपने और बर्फ के रंग में में छुप जा रहा है. हालांकि, जब आप बहुत गौर से, छोटी-छोटी डीटेल पर ध्यान देंगे, तब आपको समझ आ जाएगा कि घोड़े की चाल कैसी है.