पॉलिटिकल डेस्क। Ban on Randeep Surjewala: इलेक्शन कमीशन (election commission) ने कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला पर 48 घंटे का बैन का बैन लगाया है। सुरजेवाला पर यह कार्रवाई हेमा मालिनी (Hema Malini) पर अनुचित टिप्पणी के मामले में EC ने किया है। बैन के बाद सुरजेवाला 48 घंटे तक जनसभा नहीं कर पाएंगे। साथ ही सार्वजनिक बैठकें, रोड शो, इंटरव्यू और मीडिया में सार्वजनिक बयान नहीं दे सकेंगे।

BIG BREAKING: AAP ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की, सुनीता केजरीवाल समेत इन 40 लोगों को मिली जगह

आयोग ने कल शाम 6 बजे से अगले 48 घंटे तक सुरजेवाला के रैली और जनसभा करने पर रोक लगा दिया है। इस दौरान वह सार्वजनिक बैठकें, रोड शो, इंटरव्यू और मीडिया में सार्वजनिक बयान नहीं दे सकेंगे।

UPSC Civil Service Result-2023: यूपीएससी ने घोष‍ित किया फाइनल रिजल्ट, लखनऊ के आदित्य ने किया टॉप, देखें टॉपर की पूरी लिस्ट

यह है पूरा मामला

दरअसल कांग्रेस महासचिव और राज्यसभा सांसद रणदीप सुरजेवाला ने हरियाणा के कैथल में एक जनसभा को संबोधित करते हुए बीजेपी की नेता और मथुरा सांसद हेमा मालिनी पर अभद्र टिप्पणी की थी। उन्होंने कहा था कि हमें लोग विधायक, सांसद क्यों बनाते हैं? हम हेमा मालिनी तो हैं नहीं कि चाटने के लिए बनाते हैं। बयान पर विवाद बढ़ने के बाद सुरजेवाला ने सफाई दी थी और कहा था, ‘मेरा इरादा उनका (हेमा मालिनी) अपमान करना या फिर उन्हें आहत करना नहीं था। मामले में चुनाव आयोग ने गत 9 अप्रैल को कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला को हेमा मालिनी के खिलाफ अशोभनीय टिप्पणी के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया था.

गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंजी दिल्लीः ताबड़तोड़ फायरिंग में ASI की मौत, आरोपी ने खुद को भी गोली मारकर खुदकुशी की