दीपक ताम्रकार, डिंडोरी। आज देश भर में पहले चरण के लिए मतदान किया जा रहा है, वहीं इसमें मध्य प्रदेश की 6 सीटें भी शामिल है, जिसमें वोटिंग जारी है। इस बीच मंडला लोकसभा के डिंडोरी जिले में मतदान को लेकर मतदाताओं के बीच खासा उत्साह देखने को मिला। यहां अपने मताधिकार के महत्व को समझते हुए ग्रामीण नदी पार करके मतदान करने पहुंचे।   

Lok Sabha Elections 2024 Voting Percentage: MP में मतदाताओं पर भारी उत्साह, नक्सल प्रभावित क्षेत्र में सबसे अधिक वोटिंग, 6 सीटों पर अब तक इतने प्रतिशत हुआ मतदान

ये ग्रामीण मतदाता शहपुरा विधानसभा क्षेत्र के मोहगांव के हैं, मतदान को लेकर उत्साह का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि यहां ग्रामीण वोटर्स नर्मदा नदी को पैदल पार कर सलैया मतदान केंद्र पहुंच रहे हैं। बता दें कि इस गांव में लगभग 300 मतदाता हैं, मतदान के लिए ग्रामीणों को वन ग्राम सलैया जाना पड़ता है। 

Loksabha election 2024: कमलनाथ की सभा में कुर्सियां रही खाली, नहीं जुटी भीड़, वीडियो आया सामने

वहीं मतदान को लेकर जो उत्साह की तस्वीरें सामने आई उसे देखकर आप सहज अंदाजा लगा सकते है कि इन ग्रामीणों के लिए मतदान का महत्व क्या है। ग्रामीण पैदल नदी पार कर करीब दो किलोमीटर चलकर मतदान करने के लिए पहुंच रहे हैं। वहीं यहां बैगा ग्राम बोना भी है जहां की महिला बैगाओं के द्वारा ज्यादा से ज्यादा मतदान के लिए प्रेरित करने वाला गीत गाकर ग्रामीण मतदाताओं को जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा है।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H