गरियाबंद। ‘घर आजा संगी, मतदान करे बर’ इस विशेष पहल के तहत पलायन किए गए जिले के लोगों को वीडियो कॉल कर मतदान दिवस में घर आकर वोट डालने की अपील की जा रही है. जिले के 2 हजार से ज्यादा मतदाता दूसरे राज्य में मौजूद है. इनमें से 1067 मैनपुर ब्लॉक के हैं. Read More – Chhattisgarh Loksabha Elections 2024: कमार वोटर्स को सैल्यूट: यहां कभी नहीं पहुंचते प्रत्याशी… फिर भी 50 KM चलकर जाते है मतदान करने…  घोड़े से लेकर जाते है सामान, लगते है 3 दिन

दरअसल, लोकसभा आम निर्वाचन 2024 अंतर्गत जिले में 26 अप्रैल को वोटिंग होगी. कलेक्टर दीपक अग्रवाल के मार्गदर्शन में मतदान दिवस में सभी मतदाताओं को वोट डालने की अपील विभिन्न माध्यमों से की जा रही है. इसी कड़ी में जिला प्रशासन की ओर से विशेष पहल करते हुए विभिन्न कारणों से अपने निवास ग्राम से बाहर गए हुए या मजदूरी के लिए पलायन कर गए मतदाताओं को वीडियो कॉल के माध्यम से सूचना दी जा रही है.

उन्हें मतदान के लिए प्रेरित करने के लिए वीडियो कॉल के माध्यम से सूचना देकर मतदान के दिन घर आकर मतदान करने की अपील की जा रही है. गांव वार बाहर गए हुए मतदाताओं का चिन्हांकन कर उन्हें बीएलओ, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और ग्राम पंचायत सचिव की ओर से वीडियो कॉलिंग करके मतदान करने के लिए आमंत्रित किया जा रहा है. साथ ही मतदान कर लोकतंत्र के इस महापर्व में भागीदारी सुनिश्चित करने का आग्रह भी किया जा रहा है.

देखिए वीडियो –

ग्राम बरभांठा के निवासी भागीरथी साहू सपरिवार किसी कारणवश गांव से बाहर है. उनको ग्राम बरभांठा के पंचायत सचिव ने वीडियो कॉल कर 26 अप्रैल को मतदान करने अपने गांव बरभांठा आने की अपील की. साथ ही उनके परिवार के अन्य मतदाता सदस्यों को भी साथ लाकर अवश्य मतदान करवाने की भी अपील की.

इसी प्रकार बाड़ीगांव, गंगराजपुर, टिकरापारा, गोहरापदार, खैरझीटी, मैनपुर कला, भेजीपदर, कोकड़ी, अमलीपदर, बुडगेलटप्पा, मदनपुर और फुलकर्रा समेत दो दर्जन गांव से ग्रामीणों को वीडियो कॉल कर 25 अप्रैल शाम तक अपने गांव पहुंचकर 26 अप्रैल को मतदान जरूर करने की अपील की गई है.

देखिए वीडियो –