अमृतसर। शंभू बॉर्डर पर किसानों का रेल रोको आंदोलन लगातार जारी है. अपनी जिद को लेकर किसान अभी भी रेलवे ट्रैक पर डटे हुए हैं. लगातार चल रही हड़ताल के कारण ट्रेनों का आवागमन खासा प्रभावित हो रहा है, जिसका सीधा असर यात्रियों पर भी पड़ रहा है. शनिवार को 13 ट्रेनें रद्द रहीं और कई रेलगाड़ियों को अंबाला से ही चलाया गया. Read More – Punjab News : स्कूल बसों को लेकर बनाए नियमों पर कड़ाई से हो अमल, अधिकारी ने दिए निर्देश

अपनी जीद पर अड़े किसानों को संभाल पाना अब मुश्किल हो रहा है. लगातार यह तीसरा दिन है, जब किसान रेलवे ट्रैक को जाम करके बैठे हुए हैं, जिसके कारण पैसेंजर गाड़ियों के साथ-साथ मालगाड़ियों का भी जाना आना बंद हो चुका है. कई ट्रेनों को रूट डायवर्ट कर संचालित किया गया है तो वहीं कई ट्रेन है जो रद्द की गई है, जिसके कारण पैसेंजर को काफी परेशानी हुई है.

गर्मी की छुट्टियों के कारण अभी ट्रेनों में यात्रियों का वैसे ही दबाव काफी बढ़ा हुआ है. लोग घूमने के लिए आमतौर पर ट्रेन का ही उपयोग करते हैं, लेकिन किसानों का धरना पैसेंजर के लिए एक मुसीबत बन चुका है. इसका सीधा असर ट्रेन में बढ़ती भीड़ और स्टेशन पर हलाकान होते यात्रियों के चेहरे पर नजर आ रहा है.

रेलवे ट्रेक पर बैठे किसानों के कारण 13 ट्रेन को रद्द किया गया है. इसके अलावा कई रेलगाड़ियों के रूट को डायवर्ट किया गया. ऐसे में रेलवे स्टेशन पहुंचे रेल यात्रियों को समय पर रेलगाड़ियां नहीं चलने और कई रेलगाड़ियों के रद्द होने के कारण परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

बता दें कि दिल्ली, अमृतसर और चंडीगढ़ एक बहुत बड़ा टूरिस्ट प्लेस के तौर पर देश में पहचाना जाता है, लेकिन किसानों के इस आंदोलन का असर लोगों के आवागमन में देखा जा रहा है. यही कारण है कि अब इन जगहों पर की जाने वाली होटल बुकिंग भी पैसेंजर्स कैंसिल कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि अब इन शहरों में कई ऐसी होटल है, जहां पर ट्रेन रद्द होने के बाद पैसेंजर्स बड़ी संख्या में होटल की बुकिंग को भी कैंसिल कराए हैं.