अमृतसर। लोकसभा चुनाव से ठीक पहले पंजाब में कांग्रेस को बड़ा झटका देते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के सह-प्रभारी तजिंदर सिंह बिट्ट ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया और भाजपा में शामिल हो गए. इसके अलावा जालंधर के वरिष्ठ कांग्रेस नेता और लोकसभा के पूर्व सदस्य दिवंगत चौधरी संतोख सिंह की पत्नी करमजीत कौर चौधरी ने भी कांग्रेस को अलविदा कह कर भाजपा में शामिल होने की घोषणा की.

तजिंदर सिंह बिट्ट केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े, जालंधर से सांसद सुशील रिंकू, पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता जयवीर शेरगिल, पूर्व विधायक शीतल अंगुराल, अमित तनेजा और अन्य की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हुए. तजिंदर सिंह ने भाजपा में शामिल होने से पहले अपना इस्तीफा पार्टी अध्यक्ष को भेजा था. पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी के करीबी माने जाने वाले बिट्ट ने अपने 2 लाइन के इस्तीफे में कहा है कि वह कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता और पार्टी के राष्ट्रीय सचिव और हिमाचल प्रदेश के सह-प्रभारी पद से इस्तीफा दे रहे हैं.

जालंधर के वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व लोकसभा सदस्य दिवंगत चौधरी संतोख सिंह की पत्नी करमजीत कौर ने भी शनिवार को कांग्रेस को अलविदा कह दिया. उन्होंने दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय में BJP में शामिल होने की घोषणा की. पति की मृत्यु के बाद उन्होंने 2023 में जालंधर लोकसभा क्षेत्र के उपचुनाव में कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ा, लेकिन रिकू से चुनाव हार गई थीं. दिलचस्प बात यह है कि 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले रिकू आप की ओर से दोबारा उम्मीदवार घोषित किए जाने के बावजूद आप छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए थे और इस बार वह जालंधर से भाजपा की टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं. करमजीत कौर चौधरी के पुत्र विक्रमजीत सिंह चौधरी फिल्लौर से कांग्रेस विधायक है. कांग्रेस की ओर से चरणजीत सिंह चन्नी को उम्मीदवार बनाए जाने से चौधरी परिवार नाराज था और इसी वजह से विक्रमजीत सिंह चौधरी ने विधानसभा में पार्टी के मुख्य सचेतक पद से इस्तीफा दे दिया था.