चंडीगढ़। कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और स्टार प्रचारक नवजोत सिंह सिद्धू लोकसभा चुनाव का प्रचार करने से खुद को दूर रखा है. इस बार वह ना तो पार्टी के लिए कुछ खास काम कर रहे हैं और नहीं प्रचार कार्य करते हुए नजर आ रहे हैं. यही कारण है कि सिद्धू के खेमे के अन्य छोटे बड़े नेताओं ने भी लोकसभा चुनाव से दूरी बना ली है. इसका सीधा असर चुनाव में पढ़ने वाले प्रचार और परिणाम में पढ़ सकता है, लेकिन इन सभी के बावजूद भी पार्टी ने अब तक सिद्धू पर कोई कार्रवाई नहीं की है.

बताया जा रहा है कि पार्टी के आलाकमान ने पहले ही सिद्धू की स्थिति को जानकर यह मन बना लिया था की इस बार लोकसभा चुनाव में वह सक्रिय नहीं रहेंगे और ना ही वह प्रचार में शामिल होंगे इससे अलग उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में कमेंट्री करने में खुद को व्यस्त कर लिया हैं. उन्हें स्टार प्रचारक न बनाने से नाराज उनके समर्थकों ने भी पार्टी उम्मीदवारों के लिए प्रचार से दूरी बना ली है. सिद्धू की टीम अपने घरों में बैठी है.

एक बात यह भी सामने आई है की पार्टी हाईकमान ने भी इस बार सिद्धू की सेवाएं नहीं ली हैं. इसका बड़ा कारण उनकी पत्नी डा. नवजोत कौर का कैंसर से जूझना भी बताया जाता है. हालांकि, सिद्धू इन दिनों आईपीएल (IPL 2024 News) में कमेंट्री तो कर रहे हैं, लेकिन वह अकसर पत्नी की देखभाल के लिए भी आ जाते हैं. हाल ही में उन्होंने सोशल मीडिया में अपनी पत्नी की बीमारी से जुड़ा पोस्ट भी शेयर किया था.