मोहाली. डेराबस्सी पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग के 5 शूटरों को 6 अवैध हथियारों के साथ गिरफ्तार किया है. एसएसपी डा. संदीप कुमार गर्ग ने बताया कि एसपी ग्रामीण मनप्रीत सिंह और एएसपी वैभव चैधरी, पुलिस स्टेशन डेराबसी के मुख्य अधिकारी अजितेश कौशल और पुलिस आईटी के नेतृत्व में जिला पुलिस मोहाली ने आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

डॉ. गर्ग ने बताया कि डेराबस्सी पुलिस स्टेशन के मुख्य अधिकारी अजितेश कौशल को गुप्त सूचना मिली थी कि हर्षप्रीत सिंह और राजवीर सिंह, जो नकली हथियार रखकर डेराबस्सी में किसी घटना को अंजाम देने की फिराक में हैं, पर मामला दर्ज कर काबू कर लिया गया. पूछताछ के दौरान दोनों ने बताया कि वारदात को अंजाम देने के लिए उन्हें अपने साथी कार्तिक उर्फ आशु को डेराबस्सी बस स्टॉप से साथ लेकर जाना था. जिसके बाद पुलिस ने डेराबस्सी बस स्टॉप पर कार्तिक को काबू कर लिया.

उसके पास से 12 बोर की अवैध राइफल बरामद की है. आरोपियों ने पूछताछ में साथी रमनदीप सिंह और जयदीप राजस्थानी का पता बताया और दोनों को .32 बोर की एक अवैध पिस्तौल और 30 बोर की 1 पिस्तौल के साथ काबू कर लिया. पूछताछ के बाद जयदीप राजस्थानी के पास से एक और अवैध पिस्टल 32 बोर, 2 जिंदा कारतूस और 3 मैगजीन भी बरामद की गई.

उन्होंने बताया कि मामले की जांच के दौरान यह बात सामने आई है कि जयदीप राजस्थानी लंबे समय से भिवानी जेल में बंद गैंगस्टर मिंटू मोडिसया के संपर्क में था. उन्होंने बताया कि जयदीप राजस्थानी के कहने पर वे अपने साथियों के साथ डेराबस्सी में वारदात को अंजाम देने की फिराक में था.