Mangal Gochar 2024 : वैदिक ज्योतिष में मंगल ग्रह को भूमि, साहस, वीरता और रक्त का कारक माना जाता है. ग्रहों के सेनापति पृथ्वी पुत्र मंगल ने आज मीन राशि में प्रवेश किया हैं. इस राशि पर ये 1 जून को दोपहर बाद 03 बजकर 37 मिनट तक गोचर करेंगे. उसके बाद मेष राशि में चले जाएंगे.

मंगल ग्रह की चाल में जब भी बदलाव होता है. तो इन सेक्टरों पर खास प्रभाव देखने को मिलता है. मंगल का यह गोचर लगभग 18 महीने बाद हो रहा है. जिससे कुछ राशियों के अच्छे दिन शुरू हो सकते हैं. साथ ही इन लोगों की धन- संपत्ति में बढ़ोतरी हो सकती है.  

वृश्चिक राशि (Mangal Gochar 2024)

आप लोगों के लिए मंगल ग्रह का राशि परिवर्तन लाभकारी साबित हो सकता है. क्योंकि मंगल ग्रह आपकी राशि से पंचम भाव पर भ्रमण करने जा रहे हैं. इसलिए इस समय संतान से संबंधित आपको कोई शुभ समाचार मिल सकता है. साथ ही साथ दौरान करियर में वृद्धि के अच्छे संकेत मिलेंगे और अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा.  पर्सनल या प्रोफेशनल लाइफ में कई उपलब्धियां मिल सकती हैं. वहीं इस समय आपको समय- समय पर आकस्मिक धनलाभ हो सकता है. साथ ही अगर आप प्रेम संबंध में हैं तो आपको उसमें सफलता मिलने के योग हैं.

वृष राशि

मंगल ग्रह का गोचर वृष राशि के जातकों को अनुकूल सिद्ध हो सकता है. क्योंकि यह गोचर आपकी राशि से इनकम और लाभ स्थान पर होने जा रहा है. इसलिए इस समय आपकी आय में अच्छी बढ़ोतरी हो सकती है.  साथ ही प्रापर्टी के लेन- देन में लाभ हो सकता है. वहीं कोई भी कार्य करने के लिए आपके अंदर गजब की ऊर्जा देखने को मिलेगी. साथ ही इस समय आपको निवेश से लाभ के योग बनेंगे. वहीं नौकरी पेशा जातकों के करियर में अच्छी वृद्धि होगी और सैलरी में वृद्धि हो सकती है. साथ ही इस समय आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी.

मिथुन राशि

आप लोगों के लिए मंगल ग्रह का राशि परिवर्तन करियर और कारोबार के लिहाज से शुभ रहेगा. क्योंकि मंगल ग्रह आपकी गोचर कुंडली के कर्म भाव पर भ्रमण करने जा रहे हैं. इसलिए इस समय आपको काम-कारोबार में खास तरक्की मिलेगी. साथ ही अगर आप वाहन या संपत्ति की खरीदारी करना चाहते हैं तो गोचर काल में आपकी इच्छा पूरी हो सकती है. वहीं नौकरी पेशा जातकों का गोचर काल में अच्छा अप्रैज़ल और प्रमोशन मिल सकता है. साथ ही अगर आप सेना, पुलिस, प्रापर्टी और मेडिकल क्षेत्र से जुड़े हुए हैं तो आपको इस दौरान अच्छा लाभ हो सकता है.