स्पेशल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 6 सीटों पर मतदान शुरू हो चुका हैं। प्रदेश के टीकमगढ़, खजुराहो, सतना, दमोह, रीवा और होशंगाबाद में वोटिंग जारी है। इसे लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, एमपी के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी, मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव, मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल और पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने बढ़-चढ़कर वोट करने की अपील की है।

PM Modi ने कहा- आपका वोट आपकी आवाज है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स (X) पर लिखा- लोकसभा चुनाव में आज दूसरे चरण की सभी सीटों के मतदाताओं से मेरा विनम्र अनुरोध है कि वे रिकॉर्ड संख्या में मतदान करें। जितना अधिक मतदान होगा, उतना ही मजबूत हमारा लोकतंत्र होगा। अपने युवा वोटर्स के साथ ही देश की नारीशक्ति से मेरा यह विशेष आग्रह है कि वोट डालने के लिए वे बढ़-चढ़कर आगे आएं। आपका वोट आपकी आवाज है!

Lok Sabha Elections Second Phase: MP में दूसरे चरण की 6 सीटों पर मतदान शुरू, आज तय होगी 80 प्रत्याशियों की किस्मत, 1 करोड़ से अधिक मतदाता चुनेंगे सांसद

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने अपील

मध्य प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने कहा कि मप्र के 6 संसदीय क्षेत्रों में दूसरे चरण के मतदान के लिए सभी मतदान केंद्रों में मतदाताओं की सुविधा के लिए पर्याप्त व्यवस्थाएं की गई हैं। मतदाताओं से अपील है कि वे मतदान केंद्र पर जाएं और वोट जरूर करें।

सात फेरे लेने और विदाई से पहले दुल्हनों ने किया मतदान: CMO ने कराया मुंह मीठा, उपहार भी दिया

देश के उज्जवल भविष्य के निर्माण में दायित्वों का करें निर्वहन- CM मोहन

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने मतदाताओं से अपील करते हुए लिखा- लोकतंत्र के पर्व चुनाव में मतदाता है सबसे महत्वपूर्ण… लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण के तहत आज प्रदेश के लोकसभा क्षेत्र सतना, रीवा, खजुराहो, टीकमगढ़, दमोह एवं होशंगाबाद में मतदान हो रहा है। आप सभी सम्मानित मतदाताओं से विनम्र निवेदन है कि मतदान के अधिकार का उपयोग कर देश के उज्ज्वल भविष्य के निर्माण में अपने दायित्वों का निर्वहन अवश्य करें।

मंत्री प्रहलाद पटेल ने किया मतदान, की ये अपील

मध्य प्रदेश सरकार में मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने वोट डाला। मतदान करने के बाद मंत्री प्रहलाद ने कहा कि “मेरी युवाओं से अपील है कि वे अपने मताधिकार का प्रयोग करें और राष्ट्र निर्माण में अपनी भूमिका निभाएं।”

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा- प्रिय प्रदेशवासियों, आज लोकसभा चुनाव के दुसरे चरण का मतदान है, जिसमें होशंगाबाद, दमोह, सतना, रीवा, टीकमगढ़ लोकसभा में मतदान है. मेरा आप सभी मतदाताओं से अनुरोध है कि कांग्रेस प्रत्याशियों को अपना अमूल्य वोट देकर देश में परिवर्तन का शंखनाद करेंI यह चुनाव साधारण चुनाव नहीं है। यह देश का संविधान, युवाओं के लिए रोजगार, देश के आर्थिक हालात और किसानों, श्रमिकों एवं हमारी मातृशक्ति के भविष्य को सुरक्षित रखने का चुनाव है इसलिए कांग्रेस का साथ दीजिए..हाथ बदलेगा हालात। “जय कांग्रेस, विजय कांग्रेस”

पूर्व सीएम शिवराज सिंह

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ

लल्लूराम की अपील

लल्लूराम डॉट कॉम (Lalluram.com) भी आप सभी मतदाताओं से निष्पक्ष, स्वतंत्र और निर्भीक होकर मतदान करने की अपील करता है। प्रलोभन रहित वोटिंग ही सच्चे लोकतंत्र की पहचान है। भारत का नागरिक होने के नाते हमारा कर्तव्य है कि बिना किसी प्रलोभन के Voting करें। अपने-अपने पोलिंग बूथ पर पहुंचकर निर्भय होकर वोट कर भारतीय लोकतंत्र को मजबूत बनाने में अपनी सक्रिय भागीदारी अवश्य निभाएं।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H