बिलासपुर। बोर्ड परीक्षाओं के बाद कैरियर में आगे बढ़ने के लिए किस और कौन से फील्ड में जाएं ये छात्रों को असमंजस में डालने वाला विषय होता है. पालक भी टेंशन में रहते हैं की बच्चों के लिए कौन सा सब्जेक्ट या कौन सी प्रतियोगी परीक्षा चुने. इस समय बच्चों और पालकों को विशेष मार्गदर्शन की जरूरत होती है. छात्रों को इस समस्या से निकालने के लिए कलेक्टर अवनीश शरण ने बोर्ड परीक्षाओं के बाद छात्रों और पालकों को मार्गदर्शन और सुझाव देने के लिए फेसबुक पर ऑनलाइन चर्चा की शुरुआत की है. आज फेसबुक लाइव से जुड़कर छात्रों और पालकों ने कलेक्टर शरण से कई सवाल किए, जिसका उन्होंने समाधान करने का प्रयास किया.

कलेक्टर शरण ने अपना उदाहरण देते हुए कहा कि वे 10वीं बोर्ड परीक्षा में तृतीय श्रेणी में पास हुए थे. गणित में तो 30 नंबर ही मिले थे. हताश नहीं हुए और आगे पढ़ाई की फिर यूपीएससी की परीक्षा में जमकर मेहनत की और सिलेक्ट हो गए. कलेक्टर शरण ने कहा कि यदि कोई विषय को पढ़ने में मन नहीं लगता तो आप अपने भाई, बहन या मित्र, जिससे अच्छी ट्यूनिंग हैं, उस विषय पर चर्चा करें, जो आपको कठिन लगता है. आपको वह विषय आसान लगने लगेगा. उन्होंने पालकों से कहा कि परीक्षा देकर आने के बाद बच्चों को रिजल्ट को लेकर चिंता में मत डालें. कोई भी छात्र-छात्रा जानबूझकर फेल नहीं होना चाहता.

फेसबुक लाइव का कार्यक्रम सुबह और शाम को आधे-आधे घंटे के लिए 5 मई तक चलेगा. इसमें अनेक अधिकारी, शिक्षाविद मनोचिकित्सक व मोटिवेटर जुड़ेंगे. कार्यक्रम से बिलासपुर डिस्ट्रिक् फेसबुक पेज पर जाकर जुड़ा जा सकता है.