प्रदीप गुप्ता, कवर्धा. प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जहां प्रशासनिक अमला व्यस्त है. वहीं सब संचालकों के द्वारा ओवर लोड़ सवारी का परिवहन कर सड़क हादसों को खुली चुनौती दे रहे है. मामला कर्वधा का है, जहां यात्री बस क्रमांक सीजी 19 एफ 0233 जिसमें 52 सीटों वाली बस में 147 सवारियों को ठूंस कर ले जाया जा रहा था. ओवर लोड़ सवारी का परिवहन कर रही बस की सूचना यातायात विभाग को दी गई. विभाग ने गंभीरता से लेते हुए बस को रोककर कार्रवाई की जा रही है.

वहीं बस में सवार यात्रियों ने बताया कि बस कंडक्टर के द्वारा जबरन बैठाया गया था. मिली जानकारी के मुताबिक बस रायपुर से मंडला की ओर जा रही थी. जिसमें चिल्फी, बिछिया मंडल जाने वाले यात्री सवार थे. कार्रवाई के  दौरान परिचालक के द्वारा सभी यात्रियों का किराया लौटा दिया गया है.

स्थानीय लोगों का कहना है कि यातायात विभाग के लापरवाही से आए दिन सड़क हादसे हो रहे है. बस के अलावा सवारी का परिवहन करने वाले छोटे बड़े वाहनों में झमता से दो से तीन गुना यात्रियों को बैठा कर परिवहन किया जा रहा है. गौरतलब है कि रायपुर से मंडला जा रही बस में क्षमता से तीन गुना सवार यात्रियों लदी बस में गंभीर हादसा हो सकता है.