Water Park Tips : इन दिनों चिलचिलाती धूप और तपती गर्मी का मौसम चल रहा है. इस मौसम से राहत पाने के लिए लोग ठंडी जगहों पर अपनी फैमिली और फ्रेंड्स के साथ क्वालिटी टाइम बिताने के लिए जाते हैं तो इन दिनों लोग वॉटर पार्क घूमना पसंद करते हैं. इस गर्मी में वाटर पार्क में जाने का जो मजा है वो कहीं और नहीं आता. ठंडे ठंडे पानी में म्यूजिक के साथ डांस करने और पानी में खेलने बच्चे-बड़े सभी बहुत enjoy करते हैं. एक बार पानी में जाओ तो किसी का भी बाहर निकलने का मन नहीं होता.

यदि आप भी इस गर्मी में वॉटर पार्क जाने की प्लानिंग कर रहे हैं तो एक बार इन बातों पर नजर डाल लें ताकि आपका मजा किरकिरा न हो जाए.

सनस्क्रीन जरूर लगाएं (Water Park Tips)

वॉटर पार्क में स्विमिंग पुल से लेकर अधिकतर वॉटर एक्टिविटीज खुली जगह में होती है.ऐसे में आप जितने भी घंटे वॉटर पार्क में रहते हैं, आप इसके सीधे रूप से धूप से कनेक्ट होती है.इससे आपको टैनिंग और सनबर्न हो सकता है इसीलिए वॉटर पार्क जानें से पहले सनस्क्रीन ज़रूर लगाएं.

लाइट फूड ही खाएं (Water Park Tips)

वॉटर पार्क में कहीं ऊंची राइड्स भी होते हैं और झूले भी होते हैं. ऐसे में आपको चक्कर आ सकते हैं इसीलिए भर पेट खाना खाकर न जाए, ऐसा करने से आपको उस दौरान उल्टी हो सकती है. हमेशा कुछ हल्का लाइट खाना खाकर ही वॉटर पार्क जाए.

गॉगल, मोबाइल कवर रखें

वाटर पार्क में आप दिनभर धूप में रहते हैं तो ऐसे में अपना सन गॉगल जरूर रखें. इसके अलावा वाटर पार्क में लोग खूब फ़ोटो, रिल्स भी बनाते हैं. ऐसे में पानी वाली जगह होने से फोन पानी में गिरकर खराब होने का डर रहता है. इसलिए मोबाइल का प्लास्टिक वाटर सेफ्टी कवर रख लें.

एनर्जी ड्रिंक पीते रहें

धूप में पानी में नहाने से बॉडी डिहाइड्रेशन होती है इसीलिए थोड़ी-थोड़ी देर में कुछ न कुछ खाते पीते रहें और समय-समय पर पानी एनर्जी ड्रिंक भी पीते रहें.

दूसरों की टॉवल न यूज करें

मौज मस्ती के दौरान इस बात का ध्यान रखें कि किसी दूसरे के तौलिए और कपड़ों का इस्तेमाल न करें ऐसा करने से इंफेक्शन का खतरा बढ़ता है.

बच्चों की केयर करें

वॉटर पार्क में बच्चे खूब मस्ती करते हैं लेकिन इस बात का ध्यान रखें, बच्चों का विशेष रूप से ध्यान रखना, आप की ज़िम्मेदारी है.बच्चों को समय-समय पर कुछ न कुछ खिलाते रहें और उन्हें हाइड्रेट रखें.