संदीप सिंह ठाकुर, लोरमी. विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रशासन के द्वारा अवैध शराब की ब्रिकी करने वालों पर सख्त नजर बनाए हुए है. मामला लोरमी जिला के थाना लालपुर अंतर्गत मनोहरपुर का है जहां शासकीय राजीव गांधी भवन में अवैध शराब बरामद की गई है. गुरुवार की रात एसडीएम की मौजूदगी में उड़नदस्ता टीम ने 27 पेटी शराब जब्त कर सरकारी भवन के रख रखाव में जिम्मेदारों से पूछताछ की जा रही है. अधिकारियों के द्वारा अभी पुष्टि नहीं की गई कि सरकारी भवन में किसने शराब रखाया था. सरकारी भवन में अवैध शराब क्यो रखाई गई, किसके संरक्षण पर रखवाई गई, प्रशासन सख्ती के साथ जांच कर रही है.

सरकारी भवन अवैध शराब मिलने से क्षेत्र में तरह-तरह की चर्चाएं होने लगी है. वहीं ग्रामीणों ने बताया कि ग्राम पंचायत मनोहरपुर का सरपंच भाजपा समर्थित है. जब्त शराब की कार्रवाई में अबकारी विभाग जांच में जुट गया है. उड़नदस्ता टीम ने की कार्रवाई के बाद क्षेत्र में अवैध शराब की बिक्री करने वालों पर भय का माहौल छाया हुआ है. ग्राम मनोहरपुर के सरकारी भवन में जब्त की शराब को लेकर ग्रामीणों ने कहा कि इस शराब को मतदाताओं को बाटने के लिए रखा गया. जिससे राजनैतिक पार्टियां मतदाता को लुभा सकें.

चुनाव आयोग के सख्त निर्देश के बाद जगह-जगह चेकिंग लगा, छापामार कार्रवाई से भारी मात्रा में अवैध शराब, नगदी रकम, कपड़े व आभूषण पकड़े जा रहे है. गौरतलब है कि राजनैतिक प्रत्याशियों के द्वारा मतदाताओं के अपने पक्ष में लुभाने के लिए ऐसा कार्य किया जा रहा है.