रायपुर. सोने के बिस्किट का झांसा देकर पीतल का बिस्किट थमाने वाले ठग सचदेव भीखू उर्फ कृष्णा ठक्कर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपी सचदेव भीखू उर्फ कृष्णा ठक्कर प्रार्थी को सोने का बिस्किट बताकर पीतल का 4 नग बिस्किट थमा दिया था. इसके बदले में आरोपी ने 9 लाख रुपए वसूला था. पुलिस एक आरोपी हरीश ठक्कर को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है. दोनों आरोपी रिश्ते में जीजा साला है.

अशोक सोनी ने थाना कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि वह गंगानगर (राजस्थान) का निवासी है तथा श्री गंगानगर में स्वर्ण का व्यापार का कार्य करता है. प्रार्थी की मुलाकात अपने मित्र विनय के माध्यम से रायपुर के जलाराम इमिटेशन ज्वैलरी में कृष्णा व हरीश से हुई. तब कृष्णा ने बताया कि मैं और मेरे जीजा हरीश का कष्टम विभाग में अच्छी पकड़ है और विदेशों से जो सोना आता है वह हमें कम दाम कस्टम विभाग के अधिकारियों से मिलता है. उन्होंने कहा कि आप हमारे साथ व्यवसाय करो आपको भी लाभ होगा. उनकी बातों में आकर अशोक सोनी अपने दोस्त विनय अरोरा, छिन्दरपाल के साथ 4 लाख रू लेकर रायपुर पहुंचा और दुकान में ही हरीश ठक्कर एवं कृष्णा ठक्कर से लेन देन की बात हुई. इसके बाद तीसरे दिन 17 जुलाई 2018 को करीब 3 बजे कृष्णा ने अशोक से नगद 4 लाख रुपए ले लिया.

इसके बाद दोबारा रुपए की मांग करने पर अशोक सोनी ने 10 सितंबर 2018 को 5 लाख रूपए अपने परिचितों से इकट्ठा कर रायपुर पहुंचा और दिनांक 11 सितंबर को रात्रि में लगभग 10 बजे अहिर धर्मशाला के बाहर सड़क पर हरीश को 5 लाख रुपए एक प्लास्टिक थैली में दिया. इसके बदले में हरीश ने एक सफेद रंग की टांसपरेंट टेप में सोने जैसा 4 बिस्किट अशोक को दिया और बोला यह 200 ग्राम सोना का पैकिंग है, बाकि का 100 ग्राम सोना एक सप्ताह में दे दूंगा और वहां से चला गया. प्रार्थी तुरंत पैकिंग खोलकर चेक किया तो पीतल निकला.

ठगे जाने पर अशोक सोनी ने थाना कोतवाली में आरोपियों के विरूद्ध केस दर्ज की गई. रिपोर्ट दर्ज होने के बाद आरोपी हरीश ठक्कर को गिरफ्तार किया गया. दूसरा आरोपी कृष्णा ठक्कर घटना के बाद से लगातार फरार था. क्राइम ब्रांच व थाना कोतवाली की टीम ने आरोपी के संबंध में लगातार तकनीकी विश्लेषण कर मुखबिर लगाया. टीम ने कोलकाता में सप्ताह भर कैंप करते हुए आरोपी के छिपने के हर संभावित स्थानों पर पतासाजी करते हुए रेड कार्यवाही की गई. पुलिस की टीम ने आरोपी सचदेव भीखू उर्फ कृष्णा को गिरफ्तार करने में सफलता मिली. फिलहाल पुलिस ने आरोपी को जेल भेज दिया.