Rajasthan News: जयपुर. राजस्थान की 25 लोकसभा सीटों पर दो चरणों में चुनाव संपन्न होने के बाद से मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा दूसरे राज्यों में चुनावी कमान संभाल पिछले रहे है।

17 दिन में मुख्यमंत्री ने राजस्थान के बाहर 40 दौरे कर भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में चुनाव प्रचार किया है। इसमें सीएम ने पश्चिम बंगाल, झारखंड, नई दिल्ली, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, पंजाब एवं हरियाणा में दौरे कर कांग्रेस पर आक्रामक प्रहार करते हुए चुनावी कमान संभाली।

Bhajan-lal-Sharma

29 अप्रैल से 15 मई तक कहां किए दौरे

सीएम भजनलाल ने 29 अप्रैल से 15 मई तक 40 दौरे किए। इसमें 29 अप्रैल को पश्चिम बंगाल के श्रीरामपुर, हुबली, रिशरा, 30 अप्रैल झारखंड के धनबाद, रांची, एक मई को हजारी बाग, दो को नई दिल्ली, पांच को नई दिल्ली, 6 को तेलंगाना के सिकंदराबाद, सात तेलंगाना के मंथनी, कोदड़, हैदराबाद, कोठी, आठ को तेलंगाना के शम्शाबाद, मेड़चल मलकाजगिरि, वौ को थोर्टर, आंध्र प्रदेश के तिरूपति, दस को महाराष्ट्र के पुणे, जालना, 11 को महाराष्ट्र के औरंगाबाद, संभाजी नगर, कलबादेवी, भयंदर, 12 को महाराष्ट्र के मुंबई, दईसर पूर्व, 13 को पंजाब के होशियारपुर, असंध, 14 को हरियाणा के बहादुरगढ़, 15 को पंश्चिम बंगाल के हावड़ा, हावड़ा टाउन, कोलकाता उत्तर, कोलकाता में चुनावी दौरे किए। सीएम ने धनबाद, नई दिल्ली, मंथनी, कोदड़, थोर्टर, होशियारपुर, असंध करवाल, रोहतक में जनसभा की। वहीं हुबली, धनबाद, हजारी बाग, नई दिल्ली, होशियारपुर में नामांकन कार्यक्रमों में शामिल हुए।

सीएम आज भुवनेश्वर के चुनावी दौरे पर

मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा शुक्रवार को भुवनेश्वर के चुनावी दौरे पर हैं. यहां वे लोकसभा क्षेत्र कंधमाल में बीजेपी प्रत्याशी के समर्थन में वेताजी मैदान, दासपल्ला में जनसभा संबोधित करेंगे.

ये खबरें भी जरूर पढ़ें