शिखिल ब्यौहार, भोपाल। मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव खत्म हो चुके हैं। लिहाजा अब प्रदेश के विकास के लिए खाका तैयार करने का काम भी तेज हो चला है। मंत्रालय में 60 हजार करोड़ से अधिक विकास कार्यों का खाका तैयार किया जा रहा है। उधर, चुनावों से मिली फुर्सत के बाद प्रदेश की पहली बार कमान संभाल रहे मुखिया डॉक्टर मोहन यादव अब अपनी छवि मतलब सेफ्ट इमेज बिल्डप पर फोकस करेंगे। 

सूत्रों की मानें तो प्रदेश में न सिर्फ एक्शन मोड में सीएम नजर आएंगे, बल्कि नई योजनाओं पर भी अमल शुरू किया जाएगा। मंत्रालय में करीब 67 हजार करोड़ की विशेष कार्ययोजना भी तैयार की जा रही है। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने बीते साल दिसंबर में शपथ ली थी। करीब पांच माह में तीन माह का समय लोकसभा चुनावों की तैयारी में निकला। लिहाजा अब जनता के बीच में अलग पहचान बनाने पर पूरा जोर होगा। 

विपक्ष की भूमिका में बैठी कांग्रेस ने कहा कि प्रदेश में विकास की राह आसान नहीं है। प्रदेश प्रवक्ता स्वदेश शर्मा ने कहा कि दो लाख करोड़ से अधिक का खर्च है। तो बीजेपी की गलत नीतियों के कारण प्रति व्यक्ति कर्ज में डूबा जा रहा है। मुख्यमंत्री भी सिर्फ सियासी बयानों में मग्न हैं। कांग्रेस ने यह भी कहा कि दिल्ली से पर्ची से बने मुख्यमंत्री कितनी लोगों के दिलों में पहचान बना पाएंगे यह संशय का विषय है।

कांग्रेस के आरोप पर बीजेपी ने पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस में न अच्छी नीति, जनहित के लिए नियत और स्वच्छ छवि जैसे शब्दों के लिए जगह नहीं है। बीजेपी नेता दीपक विजयवर्गीय का कहना है कि कांग्रेस में विजन और विकास की अवधारणा ही नहीं है। लेकिन, इसमें दोमत नहीं कि चुनावी व्यस्तता के बाद अब प्रदेश का विकास दोगुनी गति से होगा। देश में सबसे तेज गति से विकसित होने वाला राज्य भी मध्यप्रदेश होगा। इसके लिए प्रशासनिक तंत्र की तैयारी भी जारी हैं। मुख्यमंत्री अपने नाम के साथ प्रदेश को देश और जनता के दिलों तक राज करेंगे।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H