Rajiv Gandhi Death anniversary: भारत के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की आज पुण्यतिथी है। राजीव की पुण्यतिथी पर राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के साथ ही कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) ने भी एक्स पर राजीव गांधी को याद करते हुए मैसेज लिखा। वहीं अपने पिता की डेथ एनिवर्सरी पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने उन्हें याद करते हुए एक भावुक संदेश लिखा है। मंगलवार (21 मई) को एक्स पर अपने पिता के साथ बचपन की एक तस्वीर भी शेयर कर राहुल ने इमोशनल मैसेज लिखा।  

Bihar: बिहार के सारण में चुनावी हिंसा में एक की मौत, रोहिणी आचार्य द्वारा मतदाताओं के साथ गलत बर्ताव पर भड़की हिंसा, इंटरनेट बैन

राहुल गांधी ने एक्स पर लिखा, “पापा, आपके सपने, मेरे सपने,आपकी आकांक्षाएं, मेरी जिम्मेदारियां. आपकी यादें, आज और हमेशा, दिल में सदा। राहुल गांधी ने इस मैसेज के साथ जो तस्वीर शेयर की है, उसमें वह अपने पिता के साथ किसी राजनीतिक यात्रा पर जाते दिख रहे हैं। राजीव गांधी के साथ पार्टी के कई सीनियर लीडर भी नजर आ रहे हैं।

PM मोदी पर प्रशांत किशोर की ये भविष्यवाणी नहीं हुई सच तो चेहरे पर पुतवाएंगे ‘गोबर’

आज ही के दिन हुई थी हत्या

बता दें कि तमिलनाडु के श्रीपेरम्बदूर में 21 मई 1991 को एक चुनावी रैली के दौरान एक आत्मघाती हमले में राजीव गांधी की हत्या कर दी गई थी। जांच में पता चला था कि उनकी हत्या एक महिला ने की, जो मानव बम बनकर वहां आई थी।

PoK इस तारीख को बनेगा भारत का हिस्सा, CM योगी ने बताई वापसी की तिथि, बयान से पाकिस्तान में मची खलबली

वह राजीव गांधी के पास अपनी कमर में बम बांधकर गई थी। वह राजीव गांधी का पैर छूने के लिए झुकी और अपनी कमर में लगे बम का ट्रिगर दबा दिया था। इसके बाद हुए विस्फोट में राजीव गांधी समेत 18 लोगों की मौत हो गई थी।

चाची के इश्क में दीवाना था भतीजा, काम से बाहर गया तो चाची दूसरे नाबालिग के साथ मनाने लगी रंगरलियां, लौटा तो फिर चला खूनी खेल का खौफनाक मंजर

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H