नीरज काकोटिया, बालाघाट। मध्य प्रदेश के बालाघाट में बारातियों से भरी बस खाई में गिर गई। इस घटना में तीन दर्जन से अधिक बाराती घायल हो गए। जिन्हें हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। वहीं 5 लोगों को गंभीर हालत में नागपुर रेफर किया गया। इनमें दुल्हन की चाची की इलाज के दौरान मौत हो गई।

मंगलावर रात में हुए इस हादसे के चलते शादी की खुशी मातम में बदल गई। ग्राम ठेमा के उके परिवार की बेटी चांगोटोला थाना के मोहगांव में ब्याही हैं। जहां 20 मई को शादी होने के बाद दुल्हन को दूल्हे के साथ 21 मई की सुबह बिदाई हुई। दुल्हन को लेने के लिये बाराती रात के समय किराए की बस में लगभग 50 मेहमानों सहित जा रहे थे। इसी दौरान बस अनियंत्रित होकर लगभग 30 फीट खाई में जा गिरी और एक पेड़ के सहारे अटक गई थी। गनीमत रही कि बस के खाई में गिरने के बाद पेड़ में अटकने से कई लोगों की जान बच गई, नहीं तो एक बड़ा हादसा हो सकता था।

MP Morning News: यूपी और बिहार जाएंगे CM मोहन, 3 लोकसभा क्षेत्रों में भरेंगे चुनावी हुंकार, बाबा काशी विश्वनाथ के करेंगे दर्शन, यूथ कांग्रेस के पदाधिकारियों की बैठक

घायलों को देखने के लिए कलेक्टर डॉ गिरीश मिश्रा, मुख्य चिकित्सा एंव स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर मनोज पांडेय और क्षेत्रीय विधायक मधु भगत अस्पताल पहुंचे। विधायक भगत ने रात के साथ ही दोपहर में भी मरीजों से भेंट कर उनके स्वास्थ्य सुविधाओं की जानकारी ली। कलेक्टर व विधायक ने चिकित्सकों को बेहतर उपचार के निर्देश दिए।

Agar Malwa News: बेकाबू होकर दुकानों में घुसी क्रेन, इधर निर्माणाधीन नेशनल हाईवे को लेकर ग्रामीणों ने किया चक्काजाम

विधायक मधु भगत ने घटनाक्रम की गंभीर वजह बताते हुए कहा कि बस को ड्राइवर नहीं बल्कि परिचालक चला रहा था। परिचालक को बस चलाने का अनुभव नहीं था। बावजूद वह बस चलाने लगा जो हादसे का प्रमुख कारण हैं। उन्होंने प्रशासन से ऐसे मामले को गंभीरता से लेकर कार्रवाई की मांग की हैं। घायलों के उपचार सुविधा के प्रति संतुष्टि जाहिर करते हुए विधायक ने मरीजों को हर संभव सहयोग का भरोसा दिया हैं।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H