सुनील पासवान, बलरामपुर.पड़ोसी राज्यों से प्रदेश में धान परिवहन कर रहे एक ट्रक को जांच अधिकारियों ने जब्त कर लिया है. मिली जानकारी के मुताबिक धान से लदे ट्रक CG 15 DB 6291 को कृषि उपज मंडी रामानुजगंज से जप्त कर लिया गया. जिसमें 490 बोरी धान लदा हुआ था. जांच अधिकारियों के द्वारा वाहन चालक से पूछताछ करने पर जब कोई पुख्ता कागजात नहीं दिखाया तो अधिकारियों ने मंडी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई में ले लिया है.

बता दें कि प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के तहत निकलने वाले वाहनों की सघन जांच की जा रही है. मुखबिर से मिली सूचना के अाधार पहुंची जांच टीम ने धान से लदे ट्रक पर कार्रवाई किया. जांच अधिकारियों का कहना है कि इस ट्रक में पडोसी राज्य उत्तर प्रदेश से धान का परिवहन किया गया.

वहीं अधिकारियों का कहना है कि प्रदेश में शासन के द्वारा समर्थन मूल्य पर  धान की खरीदी की जा रही है. जिसका लाभ लेने के लिए व्यापारियों के द्वारा पडोसी राज्य से कम कीमत में धान की खरीदी कर प्रदेश में बेंच रहे है. हलांकि प्रदेश की सीमा से प्रवेश करने वालें वाहनों की सघन जांच के लिए प्रशासन के द्वारा आदेश जारी किया जा चुका है. जिसकों ध्यान में रखते हुए प्रदेश के नाके-नाकों पर सघन जांच की जा रही है.