शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव की सभी सीटों पर मतदान हो चुका है। वहीं 4 जून को मतगणना होनी है। इस बीच एमपी कांग्रेस ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को पत्र लिखा है। जिसमे इलेक्शन कमीशन से विधानसभा वार मतदान प्रतिशत की जानकारी मांगी गई है।

MP में मतगणना पर सियासत: कांग्रेस ने चुनाव आयोग पर लगाया आरोप, कहा- 11 दिन बाद मतदान प्रतिशत कैसे बढ़ सकता है, इसका जवाब देना चाहिए

पत्र में विधानसभा वार पुरुष–महिला के मतदान के विवरण की जानकारी की मांग की गई है।  इलेक्शन कमिशन की वेबसाइट पर विधानसभा वार जानकारी नहीं है। जानकारी नहीं होने के कारण भ्रम का वातावरण बना हुआ है। इसलिए कांग्रेस ने पत्र के माध्यम से इलेक्शन कमीशन से जानकारी उपलब्ध कराने की मांग की है। 

बसपा नेता की हत्या का मुख्य आरोपी गिरफ्तार, SP ने बदमाश पर रखा था 90 हजार का इनाम 

एमपी कांग्रेस ने पत्र में लिखा कि मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव का मतदान 4 चरणों में सम्पन्न हुआ है। चुनाव के मतदान उपरांत मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा मतदान के संबंध में जो जानकारी वेबसाइट पर उपलब्ध कराई गई है। उसमें कितने प्रतिशत मतदान हुआ है, सिर्फ इसी का उल्लेख किया गया है। जिससे स्पष्ट नहीं हो सका है कि किस लोकसभा क्षेत्र के किस विधानसभा क्षेत्र में कुल कितने मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में शामिल है। वहीं कितनी संख्या में मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया है। जिससे लोकसभा प्रत्याशियों को उनके क्षेत्र में हुए मतदान की वास्तविक स्थिति स्पष्ट नहीं हो पा रही है एवं भ्रम का वातावरण बना हुआ है।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H