कवर्धा. कवर्धा जिले में पिकअप खाई में गिरने से 19 लोगों की मौत हुई थी. सभी मृतक सेमरहा गांव के रहने वाले थे. हादसे के बाद पुलिस जहां एक ओर पिकअप गाड़ियों में सवार लोगों पर कार्रवाई कर वाहवाही लूट रही है. वहीं पुलिस के जवान मालवाहक गाड़ी से एक जगह से दूसरी जगह जान जोखिम में डालकर सफर कर रहे. लल्लूराम डॉट कॉम में यह खबर प्रकाशित होते ही एसपी ने इस पर संज्ञान लिया है. एसपी अभिषेक पल्लव ने मालवाहक वाहन का चालान कटवाया. साथ ही कैंप प्रभारी को नोटिस जारी कर अंतिम चेतावनी दी.

पुलिस अधीक्षक पल्लव ने वाहन शाखा प्रभारी एवं जिले के सभी थाना/चौकी प्रभारी/कैंप प्रभारियों को सख्त निर्देश दिया है कि यदि इस प्रकार का कृत किसी भी थाना/ चौकी/कैंप प्रभारी द्वारा माल वाहक वाहन पर पुलिस का मूवमेंट एक स्थान से दूसरे स्थान पर कराया गया तो उनकी खैर नहीं होगी. माल वाहक वाहन कुछ थाना/ चौकी/ पुलिस बेस कैंप में केवल राशन सामग्री व अन्य सामग्री के परिवहन के लिए उपलब्ध कराया गया है, न की फोर्स को एक स्थान से दूसरे स्थान पर किसी भी ड्यूटी के दौरान मूवमेंट करने के लिए है.

इसे भी पढ़ें – जवानों की जान की परवाह नहीं : कवर्धा हादसे के बाद मालवाहकों पर सवारी ढुलाने पर हो रही कार्रवाई, इधर सुरक्षा बलों के जवान उसी गाड़ी से कर रहे ड्यूटी

एसपी ने कहा, कैंप प्रभारी ने इमरजेंसी को देखते हुए जिस माल वाहक वाहन पर राशन सामग्री कैंप तक पहुंचा था, उसी वाहन पर तत्काल फोर्स को रवाना कर दिया गया था. इसके लिए उन्हें अंतिम चेतावनी नोटिस देते हुए वाहन चालक के विरुद्ध मोटर व्हीकल एक्ट के तहत चालानी कार्यवाही की गई है. साथ ही जिले के सभी पुलिस के अधिकारी और जवानों को स्वयं यातायात नियमों का पालन करते हुए लापरवाही पूर्वक वाहन चलाने वाले वाहन चालकों पर लगातार उचित वैधानिक कार्यवाही करने निर्देशित किया गया है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक