अभिषेक सेमर, तखतपुर। पूरा देश इन दिनों नौतपे की गर्मी से तप रहा है. लेकिन इस गर्मी में तखतपुर के लोग बिजली बंद होने की समस्या से और ज्यादा परेशान है. शहरवासियों ने बिजली विभाग के अधिकारियों को सख्त चेतावनी दी हैं कि यदि एक हफ्ते में बिजली व्यवस्था ठीक नहीं हुई तो वे उग्र आंदोलन करेंगे.  

तखतपुर वासियों ने बताया, सीएसईबी के अधिकारी बिना पूर्व सूचना के रोजाना कई घंटो तक बिजली की कटौती कर रहे हैं. जिसके चलते उन्हें कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। 

भीषण गर्मी में बिजली कटौती के चलते नगरवासी घर में नहीं रह पा रहे हैं। वहीं व्यापारियों को भी दुकानदारी करने में बड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। इससे उनकी आमदनी पर भी काफी असर पड़ रहा है। 

लोगों का कहना है कि बिजली कटौती का सिलसिला पिछले कई महीनों से चल रहा है। विभाग द्वारा बिना चेतावनी के बिजली कटौती को लेकर कांग्रेसियों ने सोमवार को AE को ज्ञापन सौंपा है। उन्होंने एक हफ्ते के अंदर बिजली की व्यवस्था दुरुस्त नहीं करने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है।

सुबह हो या रात, कभी भी बंद हो जाती है बिजली

तखतपुर में कई महीनों से बिजली आपूर्ति चरमरा गई है। क्षेत्र में लाखों की आबादी दिन हो या रात बिजली बंद होने से लोगों को रात में भी अंधेरे में रहना पड़ रहा है। वहीं सुबह में पीने की पानी के लिए भी लोगों को भटकना पड़ रहा है। 

वहीं बिजली विभाग इस मामले में कई महीनों से ओवरलोड की समस्या बता कर पल्ला झाड़ रही है।

यह भी पढ़ें : अवैध कब्जा हटाने की मांग: सैकड़ों ग्रमीणों ने मुख्य सड़क पर किया चक्काजाम, 2 घंटे तक बाधित रहा आवागमन