T20 World Cup 2024 Hardik Pandya : हार्दिक पांड्या टी20 विश्व कप में खुद के प्रदर्शन से आलोचकों को करारा जवाब देना चाहेंगे.

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या आखिरकार सबके सामने आ ही गए. वो टी20 विश्व कप खेलने अमेरिका पहुंची टीम इंडिया से जुड़ गए हैं. हार्दिक ने न्यूयॉर्क में टीम के साथ प्रैक्टिस शुरू कर दी है. 29 मई को उन्होंने अपनी ताजा फोटो इंस्टाग्राम पर शेयर कीं और खुद को नेशनल ड्यूटी पर बताया. पांड्या मुंबई इंडियंस के शर्मनाक प्रदर्शन के बाद से ही गायब थे. अब वे टी20 विश्व कप में टीम इंडिया के साथ नजर आएंगे.

हार्दिक पांड्या को टी20 विश्व कप में टीम इंडिया का उपकप्तान बनाया गया है. 29 मई को वे जसप्रीत बुमराह, सूर्यकुमार यादव और रिस्ट स्पिनर कुलदीप यादव के साथ नेट प्रैक्टिस करते दिखे. कप्तान रोहित शर्मा के साथ उन्होंने फुटबॉल भी खेला. बीसीसीआई ने सभी खिलाड़ियों के प्रैक्टिस सेशन का एक वीडियो शेयर किया है. जिसमें वो जॉगिंग और फुटबॉल खेलते दिखाई दे रहे हैं. हार्दिक की जो फोटो सामने आई हैं, उनमें वो नीले रंग का चश्मा पहने हुए हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि आईपीएल 2024 से मुंबई इंडियंस के बाहर होने के बाद हार्दिक पांड्या लंदन चले गए थे. जहां उन्होंने कुछ वक्त अकेले बिताया और अब वे खुद को फ्रेश करके वापस नेशनल ड्यूटी पर लौट आए हैं.  पिछले 2-3 महीने हार्दिक के लिए बेहद खराब रहे हैं. उनका फॉर्म ठीक नहीं है. ऊपर से वाइफ नताशा स्टेनकोविक के बीच तलाक की खबरें जोरों पर हैं.

IPL 2024 (T20 World Cup 2024 Hardik Pandya)

दरअसल, आईपीएल 2024 में हार्दिक ने मुंबई इंडियंस की कप्तानी की थी. उनकी लीडरशिप में 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस लीग स्टेज से ही बाहर हो गई.  हार्दिक पांड्या ने 14 मैचों में गेंद और बल्ले से कोई कमाल नहीं दिखाया था. वे पूरी तरह फ्लॉप थे. 14 मैचों में वो 143.05 के स्ट्राइक रेट और 18 की औसत से महज 216 रन बनाए थे और 11 विकेट लिए थे.

टी20 विश्व कप 2024 में टीम इंडिया के शुरुआती मैच

दरअसल, अमेरिका और वेस्टइंडीज में 1 जून से शुरू होने वाले टी20 विश्व कप में टीम इंडिया को 1 जून को  बांग्लादेश के खिलाफ वॉर्म-अप मैच खेलना है, फिर 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ अपना पहला मैच, इसके बाद 9 जून को पाकिस्तान के खिलाफ न्यूयॉर्क में महा मुकाबला होगा.