Rajasthan Crime News: जयपुर. संजय सर्किल थाना पुलिस ने गुरुवार को डिफेंस रिसर्च एंड डवलपमेंट ऑर्गनाइजेशन (डीआरडीओ) में नौकरी लगाने का झांसा देकर 92 लाख रुपए की ठगी करने वाले दो ठगों को गिरफ्तार किया है.

आरोपित अलग-अलग परीक्षाओं की तैयारी कर रहे परीक्षार्थियों को ठगी करने के लिए झांसे में लेते हैं. आरोपी डीआरडीओ के डायरेक्टर को खदु का रिलेटिव बताते हैं. अब पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है. आरोपित पूरण चन्द्र शर्मा (40) पण्डितों का मौहल्ला अलीगढ़ उत्तर प्रदेश को नई दिल्ली और अजय कुमार उर्फ नेताजी के नाम से कुख्यात आरोपी को पालघर मुम्बई ईस्ट से दस्तयाब कर लिया.

थानाप्रभारी अनिल यादव ने बताया कि 22 मई, 2024 को परिवादी दीपक कुमार ने रिपोर्ट दी कि आरोपियों ने उसकी नौकरी डीआरडीओ में लगवाने के नाम पर 92 लाख रुपए की ठगी कर ली है. इस रिपोर्ट पर टीम ने जांच शुरू की और आरोपी पूरण शर्मा व अन्य की तलाश की गई. आरोपी खुद के मकान से फरार हो गए और खुद के मोबाइल नम्बर भी बदल लिए. इसके बाद टीम ने पता किया तो आरोपी पूरण शर्मा का न्यू उस्मानपुर करतार नगर गामड़ी विस्तार व दिल्ली शहर नोएडा में अस्थाई निवास करना पाया. वहीं एक अन्य आरोपी का पालघर मुम्बई में छिपा होना सामने आया. इस पर टीम ने दबिश देकर पूरण व अजय को पकड़ लिया.

लोकसभा प्रत्याशी रह चुका है ठग

सीआई यादव ने बताया कि आरोपी अजय कुमार उर्फ नेताजी ने लोकसभा 2009 में भी जौनपुर यूपी से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ा था. टीम आरोपियों से धोखाधड़ी की रकम बरामद करने का प्रयास कर रही है.

ये खबरें भी जरूर पढ़ें