शैलेश गुप्ता, (सोनहत) कोरिया. ग्रामीण क्षेत्र में एक बार फिर जंगली हाथियों ने उत्पात मचाना शुरु कर दिया है. मामला विकासखंड़ सोनहत के ग्राम मेड्रा का है. जहां गुरुवार की रात्री 11 हाथियों का दल जंगल से निकलकर ग्रामीण क्षेत्र में प्रवेश कर गया. हाथियों के प्रवेश के बाद ग्रामीण क्षेत्र में दहशत का माहौल छा गया. कई घंटों तक उत्पात करने के बाद ग्रामीणों ने जंगली हाथियों को जंगल की ओर भगाने में कामयाब रहे.

ग्रामीणों ने बताया कि इस समय ग्रामीण क्षेत्र में किसानी का काम चल रहा है. किसान अपने खेतों से धान की फसल को इकट्ठा करने के काम व्यस्त है. कई किसान फसलों की सुरक्षा करने के  लिए खुले आसमान के नीचे भी बस रहे है. ऐसे में जंगली हाथियों के जान का खतरा बना रहता है.

बीती रात्रि हाथियों गांव में आ जाने से सभी गामीण इकट्ठा होकर हाथियों को भगाने काम में लगे रहे. वही इसकी सूचना वन विभाग को दी गई. वन विभाग के कर्मचारी चक्कर लगा कर ग्रामीण क्षेत्र से निकल गए. ग्रामीणों ने बताया कि जंगली हाथियों के द्वारा लगाताार फसलों को नुकसान पहुंचाया जा रहा है. जिसकी कार्रवाई वन विभाग के द्वारा नहीं की जा रही है.

बता दें कि जंगली हाथियों के द्वारा किसानों की फसलों के नुकसान के साथ कई ग्रामीण इन उपद्रवी हाथियों के चपेट में भी आ चुके है. पिछली हुई घटना के बाद भी वन अमला सख्ती नहीं दिखा रहा है. जंगली हाथियों से परेशान ग्रामीणों ने वन विभाग के आला अधिकारियों से फसल और जानमाल की रक्षा के लिए गुहार लगाए है.