CM Arvind Kejriwal Bail: दिल्ली शराब नीति (Delhi Liquor Policy Case) से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग (money laundering) मामले में फंसे सीएम अरविंद केजरीवाल को राउज एवेन्यू कोर्ट से झटका लगा है। कोर्ट ने केजरीवाल की अंतरिम जमानत की अवधि बढ़ाने की याचिका शनिवार को नामूंजर कर दी है। केजरीवाल की अंतरिम बेल बढ़ाने की याचिका पर फैसला 5 जून को आएगा। लिहाजा केजरीवाल को अब 2 जून को ही सरेंडर करना होगा। सीएम अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट ने लोकसभा चुनाव को देखते हुए 1 जून तक अंतरिम जमानत दी थी।

एयर होस्टेस के प्राइवेट पार्ट में 1 किलो सोना: पुरुष लिंग की शक्ल देकर ला रही थी युवती, ऐसे खुला राज

दरअसल  सुप्रीम कोर्ट  ने अरविंद केजरीवाल को 10 मई को चुनाव प्रचार के लिए 21 दिनों की अंतरिम जमानत पर रिहा किया था। उनकी जमानत 2 जून को खत्म हो रही है और उन्हें रविवार को सरेंडर करना है।

India Election Phase 7th Voting: दोपहर 3 बजे तक 49.68 % मतदान, बंगाल में कई जगहों पर हिंसा, संदेशखाली में महिलाओं ने घेरा थाना

vvojlla8_arvind-kejriwal_625x300_08_April_24

हाल ही में सुप्रीम कोर्ट की रजिस्ट्री ने केजरीवाल की याचिका को तत्काल सूचीबद्ध करने से इनकार कर दिया था। रजिस्ट्री ने कहा था कि चूंकि केजरीवाल को नियमित जमानत के लिए निचली अदालत जाने की आजादी दी गई है तो ऐसे में इसलिए संबंधित याचिका सुनवाई योग्य नहीं है। इसके बाद केजरीवाल ने राउज एवेन्यू कोर्ट में याचिका दाखिल की थी।

राहुल गांधी बनेंगे पीएम! संजय राउत ने बता दी इंडिया अलयांस के मन की बात…, कहा- मैं कहूंगा कि पीएम पद के लिए Rahul Gandhi पूरे देश की…?

शनिवार को सुनवाई के दौरान दिल्ली CM ने मेडिकल ग्राउंड पर 7 दिन की जमानत के लिए की मांग की है। लेकिन प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कोर्ट में उनकी अपील का विरोध किया। ED ने स्पेशल जज कावेरी बावेजा की बेंच में दलील रखते हुए दावा किया कि केजरीवाल ने तथ्यों को दबाया है और अपनी सेहत को लेकर झूठे बयान दिए हैं। उनका वजन 1 किलो बढ़ गया है, लेकिन वे झूठा दावा कर रहे हैं कि उनका वजन 7 किलो कम हो गया है। सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कोर्ट से कहा कि केजरीवाल ने 31 मई को प्रेस कॉन्फ्रेंस में भ्रामक दावा भी किया कि वह 2 जून को सरेंडर करने जा रहे हैं।हालांकि कोर्ट में केजरीवाल के वकील ने कहा कि वे बीमार हैं और उन्हें इलाज की जरूरत है। हालांकि कोर्ट ने जमानत याचिका पर फैसला 5 जून तक सुरक्षित रख लिया है।

विवेकानंद रॉक मेमोरियल में PM मोदी की 45 घंटे की ध्यान साधना पूरी

अरविंद केजरीवाल

मेडिकल टेस्ट कराने की बजाए लगातार रैलियां कर रहे थे केजरीवाल

सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा कि अरविंद केजरीवाल मेडिकल टेस्ट कराने की बजाए लगातार रैलियां कर रहे थे। इसका मतलब है कि केजरीवाल का सात किलो वज कम होने का दावा गलता है। तुषार मेहता ने आगे दावा किया कि केजरीवाल का एक किलो वजन बढ़ गया है। वहीं केजरीवाल के वकील  हरिहरन ने कहा कि ईडी यह सुझाव देना चाह रही हैं कि जो व्यक्ति बीमार है या जिसकी मेडिकल कंडीशन खराब है, उसे कोई उपचार नहीं मिलेगा? यह  अनुच्छेद 21 का अधिकार है।

Bangladeshi MP के पूरे शरीर की खाल उतारी फिर कर दिए छोटे-छोटे टुकड़े: काटने वाले कसाई ने किए बड़े और रोंगटे खड़े करने वाले खुलासे 

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H