वास्तु शास्त्र में ऐसे कई पेड़-पौधों का उल्लेख मिलता है जिन्हें घर में लगाना बहुत शुभ माना जाता है. वहीं, कुछ पौधों को घर में लगाने से बचना चाहिए. इसी कड़ी में आइये जानते हैं कि क्या कनेर का पौधा घर के लिए शुभ होता है. क्या कनेर के पौधे को घर में लगा सकते हैं और अगर हां, तो किस दिशा में लगाना चाहिए कनेर का पौधा.

क्या घर में लगा सकते हैं कनेर का पौधा?

  1. वास्तु शास्त्र के अनुसार, इसके पौधे का संबंध मां लक्ष्मी से माना गया है. ऐसे में कनेर के पौधे को घर में लगाने से मां लक्ष्मी का वास घर में स्थापित होता है. घर में मौजूद पैसों से जुड़ी कैसी भी बाधा या परेशानी दूर हो जाती है. Read More – शादी करने जा रहे Abdu Rozik, वीडियो शेयर कर फैंस को दी खुशखबरी …
  2. कनेर के पौधे को घर में लगाने से शुभता का आगमन होता है. धन लाभ के योग बनने लगते हैं. रुका हुआ काम जल्दी से पूरा हो जाता है. घर में सकारात्मकता का संचार होता है. घर का वास्तु दोष भी ठीक होने लग जाता है.
  3. कनेर के पौधे को घर में लगाने से सुख, समृद्धि, संपन्नता, सौभग्य आदि का आगमन होता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार, सफेद और पीले रंग के इसको घर में लगाना चाहिए. इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और कृपा बरसाती हैं.
  4. लाल रंग के कनेर फूल वाले पौधे को घर में लगाने से बचना चाहिये. लाला रंग का कनेर घर के लिए अशुभ होता है. कनेर के पौधे को घर में पश्चिम या नैऋत्य कोण लगाना चाहिए. इसके अलावा, आप पूर्व दिशा में भी लगा सकते हैं.
  5. कनेर के पौधे का नाता मंगल ग्रह से माना गया है. इसके पौधे के ग्रह स्वामी मंगल हैं. ऐसे में कनेर के पौधे को घर में लगाने से मंगल दोष भी दूर होता है. अगर आप मांगलिक हैं तो आपको घर में कनेर का पौधा लगाना चाहिए. Read More – Juhi Chawla ने दिया Shahrukh khan का हेल्थ अपडेट, कहा – IPL के फाइनल मैच जरूर आएंगे वो …