संतोष गुप्ता, जशपुर. असली नोट के बदले तीन गुणा ज्यादा नकली नोट देने  वाले एक सौदागर को कुनकुरी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. क्षेत्र के आम बगीचा के पास नकली नोट के सौदागर ने लवलेश कुमार फोन करके बुलाया. घटना की जानकारी प्रार्थी ने कुनकुरी पुलिस को पहले ही दे दी थी . जिससे पुलिस ने  मौके पर पहुँच कर आरोपी रंथू यादव को गिरफ्तार कर लिया है .

प्रार्थी ने नकली नोट का सौदा करने वाले सौदागर के बारे में पूरी जानकारी कुनकुरी पुलिस को पहले ही बता दिया था. जिसकी वजह से कुनकुरी पुलिस घेराबंदी कर आरोपी को पकड़ने में सफल हुई है. प्रार्थी लवलेश कुमार चक्रेष जिले के कांसाबेल के ग्राम टांगरगांव का रहने वाला है, कृषि काम करता है. लवलेश ने पुलिस को बताया कि ग्राम लोढाआम्बा का रंथू राम यादव के द्वारा असली नोट के बदले नकली नोट ओ भी तीन गुना ज्यादा देने की बात कर  झांसा देकर ठगी करने का प्रयास कर रहा है.

इस संबंध में लवलेश ने लिखित आवेदन पेश करते हुए कुनकुरी थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी. प्रार्थी लवलेश कुमार चक्रेश पिता विद्याधर चक्रेश उम्र 42 वर्ष निवासी टांगरगांव थाना कांसाबेल ने अपने लिखित आवेदन में पुलिस को बताया था. कि छह माह पूर्व लोढाआम्बा का रंथू राम यादव गांव में मुझे मिला और बताया कि मेरे पास नकली नोट है. एक असली नोट के बदले में तीन गुणा ज्यादा  नकली नोट देने की बात कह रहा था . कई बार मुझे फोन किया. तब मुझे शंका लगा कि पैसा डबल तिबल करने का झांसा देकर ठगने वाला है.

 

आरोपी के कहने पर लवलेश आम बगीचा गिनाबहार पहुंचा, तो देखा कि रंथू राम काला रंग का बैग एवं मोटर सायकल होण्डा साईन के साथ खडा था. जैसे ही रंथू राम बैग खोलने लगा तभी कुनकुरी पुलिस पहुंच गई. पुलिस को देखकर रंथू राम भागने लगा तब पुलिस वाले दौडाकर रंथू राम को पकड लिया.