भुवनेश्वर : ओडिशा के केंद्रापड़ा लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली सालीपुर विधानसभा सीट पर शनिवार को उस समय तनाव की स्थिति पैदा हो गई, जब भारतीय जनता पार्टी के विधायक उम्मीदवार अरिंदम रॉय ने आरोप लगाया कि इस क्षेत्र के मलासासन गांव में एक बूथ पर सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (बीजेडी) के कुछ कार्यकर्ताओं ने बूथ कैप्चरिंग की है।

रॉय ने मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा, “जब मैं बूथ पर पहुंचा, तो मैं यह देखकर हैरान रह गया कि बूथ के अंदर करीब आठ से 10 युवक इकट्ठा थे। वे एक महिला का हाथ पकड़कर उसे ईवीएम पर एक खास पार्टी का बटन दबाने के लिए कह रहे थे। पूछे जाने पर उन्होंने खुद को पोलिंग एजेंट बताया। यह बूथ कैप्चरिंग का साफ मामला है। जब मैंने इस पर आपत्ति जताई, तो कुछ बीजेडी कार्यकर्ता मौके पर पहुंचे और हाथापाई करने लगे।” कथित तौर पर बीजेडी के कुछ कथित कार्यकर्ताओं ने मलासासन गांव में बूथ पर भाजपा पोलिंग एजेंट संजय राउत और चार अन्य पार्टी समर्थकों पर धारदार हथियारों और लकड़ी के डंडों से हमला किया। घायल भाजपा कार्यकर्ताओं को बाद में इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया।

रॉय ने विधानसभा क्षेत्र के कम से कम छह और बूथों से बूथ धांधली के ऐसे आरोप मिलने का भी दावा किया। भाजपा उम्मीदवार ने कहा कि वे इन घटनाओं को अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट (एडीएम) और उप-विभागीय पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) के संज्ञान में लाएंगे।

बीजद कार्यकर्ताओं द्वारा धांधली के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं ने विशेष बूथ पर पुनर्मतदान की मांग की। भाजपा नेता रॉय ने कटक के जिला प्रशासन से दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का आग्रह किया है। इस बीच, कटक जिला प्रशासन ने सलीपुर विधानसभा क्षेत्र में बूथ कैप्चरिंग के आरोपों को खारिज कर दिया।

“सलीपुर विधानसभा क्षेत्र के बूथ संख्या-184 और 185 में, दोनों दलों के बीच बूथ से 150 मीटर बाहर झड़प हुई। उम्मीदवार की मौजूदगी ने स्थिति को और बिगाड़ दिया। ‘पनिकी’ से हमले की खबर सच नहीं है। बूथ कैप्चरिंग की खबर पूरी तरह से झूठी है,” कटक डीएम ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर कहा।

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक