लखनऊ। UP Election Result 2024: उत्तर प्रदेश की 80 सीटों पर आज सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू हो चुकी है। रुझान में NDA बढ़त बनाती दिख रही है। रुझानों के बीच यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने विपक्ष पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि विपक्ष डिरेल हो है।

यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा, “मतगणना शुरु हो चुकी है। सभी पोलिंग एजेंट मतगणना स्थल पर पहुंच गए हैं। जिस तरह चुनाव हुआ है, भाजपा प्रचंड बहुमत के साथ 80 की 80 सीटें जीतेगी। विपक्ष आधारहीन है और उनके पास नीति नहीं है। जनता ने उन्हें नकार दिया है।”

Election Result 2024: ‘अगर धांधली हुई तो अपने साथ लाल कफन लाये हैं, उसी में लिपट कर जाएंगे…’, जानें राजनाथ सिंह के विरोधी ने क्यों कह दी यह बात

उत्तर प्रदेश की 54 सीटों पर बीजेपी आगे

शुरूआती रुझानों में यूपी के 35 सीटों पर बीजेपी आगे है। वहीं सपा 22 और कांग्रेस 2 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। गौरतलब है कि यूपी की 80 सीटों पर आज मतगणना के बाद कई प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होने जा रहा है। कई दिग्गजों की साख भी दांव पर है।

UP Lok Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश की इन सीटों पर देश की निगाहें, BJP के कई केंद्रीय मंत्रियों की प्रतिष्ठा दांव पर, क्या विपक्षी नेता बचा पाएंगे अपनी साख, फैसला आज

उत्तर प्रदेश के शुरुआती रुझानों में कौन कहां से आगे, देखिए

वाराणसी से नरेंद्र मोदी, लखनऊ से राजनाथ सिंह, रायबरेली सीट से राहुल गांधी, अमेठी से स्मृति ईरानी, कन्नौज से अखिलेश यादव, मैनपुरी से डिंपल यादव, मथुरा से हेमा मालिनी, सुल्तानपुर से मेनका गांधी आगे चल रहीं हैं। मेरठ से अरुण गोविल, गोरखपुर में रवि किशन, आजमगढ़ से सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव आगे चल रहे हैं। बाराबंकी लोकसभा सीट से बीजेपी पीछे चल रही हैं। इस सीट पर सपा कांग्रेस के साझा प्रत्याशी तनुज पुनिया आगे चल रहे हैं। कौशांबी में सपा के पुष्पेंद्र सरोज आगे, घोसी लोकसभा से सपा के राजीव राय आगे, गायियाबाद से अतुल गर्ग आगे चल रहे हैं।

Election Result 2024: 51 पार्टियां, 8360 उम्मीदवार 80 चुनाव की प्रक्रिया, सत्ता की बागडोर किसके हाथ, फैसला आज

उन्नाव से INDIA गठबंधन प्रत्याशी अन्नू टण्डन, नोएडा से बीजेपी प्रत्याशी महेश शर्मा, लालगंज सीट से सपा के दारोगा प्रसाद, कैराना में भाजपा प्रत्याशी प्रदीप चौधरी, सहारनपुर से इमरान मसदू, आगरा लोकसभा सीट भाजपा के प्रत्याशी एसपी सिंह बघेल पोस्टल बेलेट पेपर में आगे हैं। पोस्टल के बाद EVM के वोटों की गिनती शुरू की जाएगी। यूपी में शुरुआती रूझानों में NDA अभी तक 17, INDIA 8 पर आगे है।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H