Churu Lok Sabha Election Result : राजस्थान में बीजेपी को बड़ा झटका लगा है. 2019 में एक भी सीट जीतने में नाकाम रहने वाली कांग्रेस 8 सीटों पर आगे चल रही है. वहीं उसके सहयोगी तीन सीटों पर आगे हैं. 25 सीटों के रुझान में 14 सीटों पर बीजेपी आगे है. बीजेपी को चूरू में झटका लगता दिख रहा है. शाम चार बजे तक के आंकड़ों के मुताबिक, यहां से राहुल कस्वां 71 हजार से अधिक वोटों से आगे हैं.

राहुल कस्वां बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए थे. पार्टी ने उनका टिकट काट दिया था. इससे नाराज कस्वां ने कांग्रेस का हाथ थाम लिया.

राजस्थान के चुरू लोकसभा सीट में कांग्रेस के राहुल कस्वां ने बीजेपी के देवेंद्र झाझड़िया को पीछे छोड़ आगे निकल गये हैं. लोकसभा चुनाव के लिए चूरू संसदीय निर्वाचन क्षेत्र में 19 अप्रैल को मतदान हुए थे. बीजेपी के देवेंद्र झाझड़िया और कांग्रेस के राहुल कस्वां सहित कुल 11 उम्मीदवारों ने चुनाव लड़ा है. हालांकि, यहां कांग्रेस और बीजेपी के बीच कड़ी टक्कर मानी जा रही है.

आज भाजपा के देवेन्द्र झाझड़िया, कांग्रेस के राहुल कस्वां सहित 11 प्रत्याशियों के भाग्य का जहां फैसला हो जाएगा. आठ विधानसभाओं से सृजित चूरू संसदीय निर्वाचन क्षेत्र में 63 प्रतिशत अधिक मतदान हुआ. यहां कुल 22 लाख 13 हजार 187 मतदाताओं में से कुल 14 लाख सात हजार से अधिक मतदाताओं ने ईवीएम डाले उनकी राउण्डवार गिनती जारी है. इन मतों में 7 लाख 34 हजार से अधिक पुरुष और 6 लाख 73 हजार से अधिक महिला मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया.

भाजपा और कांग्रेस के अलावा बसपा से दईराम मेघवाल, भारत रक्षक पार्टी से गोमती धर्मपाल कटारिया, भीम ट्राइबल कांग्रेस से शिशपालसिंह राणा, असलम लीलगर, निरंजनसिंह राठौड़, बिसन सिंह, युसूफ अली खां, रणवीरसिंह, रमेश कुमार व सुखदेव सिंह ने बतौर निर्दलीय चुनाव लड़ा है. जिनके भाग्य का निर्णय मतगणना के साथ ही हो जाएगा.