Jyotish Upay : आज का समय प्रतियोगी परीक्षाओं का है और हर विद्यार्थी प्रतियोगी परीक्षाओं में पास होना चाहता है ताकि उसको मनपसंद कॉलेज में प्रवेश या मनपसंद नौकरी मिल सके. किसी भी कार्य में सफलता पाने के लिए सबसे आवश्यक है परिश्रम और लगन. इसके साथ ही ईश्वर और खुद पर विश्वास. लेकिन कई बार ग्रह-नक्षत्र या दोष की वजह से भी मेहनत का पूर्ण फल प्राप्त नहीं हो पाता है.

स्कूल कॉलेज की परीक्षा हो या जॉब पाने के लिए इंटरव्यू सभी के मन में एक डर होता है कि सफलता हाथ लगेगी या नहीं. इस डर के चलते कई बार पूरी तैयारी होने के बावजूद भी हम पीछे रह जाते हैं. परीक्षा में हमें सफलता मिले अच्छा रिजल्ट आए इसके लिए हम कड़ी मेहनत करते हैं. लेकिन इसके बावजूद भी कई बार असफल हो जाते हैं. यह असफलता आपके हाथ ना लगे इसके लिए हिन्दू शास्त्रों में इन उपायों का सहारा लें.

उपाय (Jyotish Upay)

घर में हनुमान जी की तस्वीर के समक्ष सुबह और शाम आप सरसों के तेल का दीपक जलाएं. सरसों के तेल का दीपक सुबह 9 बजे से पहले और सांयकाल 7 बजे के बाद जलाना है. हनुमान जी की तस्वीर का मुंह दक्षिण की ओर होना चाहिए. इसके साथ ही दिन में एक बार हनुमान चालीसा और संकट संकट मोचन का पाठ जरूर पढ़ें.

दो बूंदी के लड्डू लेकर उस पर लौंग लगाकर लौंग की टोपी हटाकर हनुमान मंदिर मे चढ़ाकर अपने कार्य पर निकलें. कार्य की सफलता के लिए भी हनुमान जी से निवेदन करें कि वह साथ चले और मेरे कार्य को पूरा कराएं.

प्रतिदिन सूर्य को जल में हल्दी मिलाकर स्टील के लोटे से अर्ध्य दें. हनुमान चालीसा और संकट संकट मोचन का पाठ जरूर पढ़ें.

  • बुद्धिहीन तनु जानिके, सुमिरौं पवन-कुमार.
  • बल बुधि बिद्या देहु मोहिं, हरहु कलेस बिकार..

इस मंत्र के जाप से आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और आप बिना किसी भय के परीक्षा और इंटरव्यू दे पाएंगे.

  • ‘ॐ ऐं ह्रीं सरस्वत्यै नम:’

गायत्री मंत्र (Jyotish Upay)

  • ॐ भूर्भुव स्वः तत् सवितुर्वरेण्यं.
  • भर्गो देवस्य धीमहि धियो यो नः प्रचोदयात..

तिलक लगाने से होते है हर काम सफल

तिलक लगाने से एक अच्छी ऊर्जा का संचार होता है. जिससे जीवन में तरक्की मिलती है. माना जाता है कि राशि के अनुसार तिलक लगाने से इसका फल और अधिक बढ़ जाता है. वहीं ग्रहों के बुरे प्रभाव से भी राहत मिलती है. रोजाना तिलक लगाने से दिन अच्छा और हर काम सफल होते है.