आकिब खान हटा (दमोह)। मध्य प्रदेश के दमोह जिले के हटा से निकली सुनार नदी के घाटों पर कलेक्टर सुधीर कुमार कोचर ने जल गंगा सवंर्धन अभियान के तहत श्रमदान किया। उन्होंने हटा नगर के हजारी घाट स्थित सुनार नदी के घाटों के किनारे फैली गंदगी को साफ किया। करीब 50 सीड़ियों वाले इस घाट पर कलेक्टर ने एक घंटा से अधिक श्रमदान किया। कलेक्टर स्वयं एक आमजन की तरह नदी से कचरा निकाल कर नगर पालिका की ट्रैक्टर ट्राली तक पहुंचा रहे थे। इस दौरान नगर के जनप्रतिनिधि, समाजसेवी, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, प्रशासनिक अधिकारी सहित नगर पालिका के कर्मचारियों ने भी उनके साथ मिलकर श्रमदान किया।

दरअसल, जल स्रोतों को बचाने और पुनर्जीवन के लिए जल गंगा संवर्धन अभियान चलाया जा रहा है। इसी को लेकर कलेक्टर सुधीर कुमार कोचर काफी सजग दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने सफाई अभियान के दौरान कहा कि जिंदगी में बहुत कम मौके ऐसे आते है जब गंदा होकर भी अच्छा लगता है। आज ऐसा मौका है, जब सबके शरीर पर गंदगी लगी है। लेकिन हम सबके मन मे बहुत सुकून और संतोष है कि आज हमने दिन की शुरुआत बहुत ही पवित्र काम से की है। उन्होंने समाज के लोगों से अपील की कि समाज को दो भागों में न बांटे कि एक तरफ लोग गंदगी करते जाए और दूसरी तरफ लोग गंदगी साफ करते जाए।

उन्हें एक तरफ आना पड़ेगा, जो गंदगी कर रहे है उन्हें समझना पड़ेगा कि इसकी कितनी बड़ी कीमत दूसरों को चुकानी पड़ रही है। उन्होंने घाटों को सुंदर बनाने और नदी में कचरा न डालने की सभी से अपील की। इस मौके पर नगर पालिका अध्यक्ष शैलेन्द्र खटीक, नगर पालिका के समस्त पार्षद, नगर के समाजसेवी, एसडीएम राकेश मरकाम, तहसीलदार प्रवीण त्रिपाठी, जनपद सीईओ बीएस यादव, नगर पालिका प्रभारी सीएमओ राजेंद्र खरे, परियोजना अधिकारी शिव राय, आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं सहित नगर पालिका कर्मचारी की मौजूद रहे।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H