राकेश चतुर्वेदी, भोपाल/ भिण्ड। जिले के अटेर विधानसभा क्षेत्र के फूप कस्बे में पानी पीने से वार्ड क्रमांक 6 और 7 के लोग इस समय उल्टी, दस्त ,बेचैनी के मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। इन मरीजों की संख्या की बात की जाए तो बीते 2 दिन में 50 से अधिक लोग इस समस्या से संक्रमित हुए हैं। स्थानीय लोगों का आरोप है कि जिन लोगों ने घरों में नलों की सप्लाई से आने वाले पानी का सेवन किया, इस समय उनकी हालत गंभीर है। 

EXCLUSIVE: सीएम हेल्पलाइन की रेटिंग में 14 नगर निगम फिसड्डी, इस कैबिनेट मंत्री के गृह जिले में स्थिति सबसे खराब, निराकरण में इन्हें मिला A ग्रेड

लगातार मरीजों की संख्या बढ़ने के बाद जब इस मामले की जानकारी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को लगी तो खलबली मच गई। अस्पताल में आने वाले मरीजों का स्वास्थ्य विभाग अमला उपचार कर रहा है। मामले की जानकारी लगते ही कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव के निर्देश पर मौका मुआयना करने एसडीएम ,तहसीलदार सहित स्वास्थ्य विभाग से सीएमएचओ शिवराम सिंह कुशवाह फूप कस्बे के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। यहां उन्होंने मरीजों का हाल जाना और संबंधित अधिकारी कर्मचारियों को बेहतर उपचार के निर्देश भी दिए। 

सस्ते दामों में फ्लाइट से कर सकेंगे MP की सैर: 13 जून से शुरु होगी पीएम श्री पर्यटन वायु सेवा, CM मोहन करेंगे शुभारंभ

इस मामले पर बीएमओ सिद्धार्थ सिंह चौहान का कहना है कि 2 दिन में करीब 50 से अधिक मरीज उल्टी, दस्त,घबराहट की समस्या से जूझते हुए आए हैं। जिनमें पांच अति गंभीर मरीजों को जिला चिकित्सालय रेफर किया गया है। अन्य मरीजों का फूप अस्पताल में इलाज चल रहा है। इस समय हालात काबू करने में जुटे हुए हैं। स्थानीय लोगों का और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि लोगों के घरों में आने वाले पीने के पानी से यह समस्या उत्पन्न हुई है। जिसको लेकर PHE  विभाग ने लोगों के घरों से पीने के पानी के सैंपल लेकर जांच पड़ताल की है कि अचानक इतनी बड़ी तादाद में लोग एक साथ एक ही लक्षणों से पीड़ित क्यों हो रहे हैं।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H