Mohammad Rizwan Love Story: पाकिस्तान टीम के स्टार खिलाड़ी मोहम्मद रिजवान ने हाल में खुलासा किया था कि उन्होंने अपने प्यार को पाने की खातिर 8 साल तक नमाज पढ़ी और आखिर में निकाह भी किया.

Mohammad Rizwan Love Story: मोहम्मद रिजवान…पाकिस्तान टीम का यह स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज इन दिनों टी20 विश्व कप 2024 में खेल रहा है. पाकिस्तान को इस सीजन की पहली जीत दिलाने में रिजवान ने अहम योगदान दिया. उन्होंने कनाडा के खिलाफ 53 गेंदों पर नाबाद 53 रन बनाए, जिनमें 2 चौके और एक छक्का भी शामिल रहा. रिजवान की पर्सनल लाइफ के बारे में ज्यादा सुनने नहीं मिलता, लेकिन क्या आप जानते हैं कि उनकी लव स्टोरी एक फिल्मी स्टोरी जैसी है.

दरअसल, हाल में मोहम्मद रिजवान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें उन्होंने खुद अपनी लव स्टोरी का खुलासा किया था और बताया कि आखिर क्यों 8 साल के  बाद उन्हें उनका प्यार मिला. रिजवान अपनी पर्सनल लाइफ सीक्रेट रखते हैं. यही वजह है कि उनकी पत्नी का नाम तक भी अभी सामने नहीं आया है. हैरान करने वाली बात ये है कि रिजवान ने अपनी वाइफ के साथ एक भी फोटो अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर नहीं पोस्ट की है.

दो बेटियों के पिता हैं रिजवान

मोहम्मद रिजवान एक पठान परिवार हैं, जो पेशावर, केपीके, पाकिस्तान में रहते हैं. साल 2015 में उन्होंने अपने प्यार से शादी की थी. पारिवारिक नियमों के चलते वे पत्नी के बारे में जानकारी साझा नहीं करते, हालांकि उनकी दो बेटियां हैं, जिनके साथ रिजवान की कई फोटो वायरल हैं. साल 2016 में रिजवान ने सोशल मीडिया के माध्यम से खुशखबरी शेयर की थी कि उनके घर बेटी का आगमन हुआ है, जबकि दूसरी बेटी का जन्म 7 अक्टूबर 2017 को हुआ था.

परिवार नहीं था रेडी

मोहम्मद रिजवान जिस लड़की से शादी करना चाहते थे वो उसके लिए दोनों तरफ के परिवार वाले तैयार नहीं थे, लेकिन रिजवान ने भी ठान लिया था कि उन्हें ही अपनी जिंदगी में लाना है, इसके लिए उन्होंने 8 साल तक इंतजार किया. रिजवान को खुदा पर काफी विश्वास है, रिजवान ने वीडियो में  बताया कि ‘मुश्किलें भी बहुत थीं. ऊपर-ऊपर से बता देता हूं. 8 साल इंतजार करना पड़ा इसके लिए. फिर अल्लाह से रोज मांगना पड़ा. ये चीजें थीं कि अल्लाह से जो मांगा जाए ये हो नहीं सकता कि वो न मिले.

कहां फंसा था पेंच

मोहम्मद रिजवान ने बताया ‘लव स्टोरी, सभी को पता है कि थोड़ी सी मुश्किल होती है. हमारा जो कल्चर है वो तो बहुत ही मुश्किल है. ये सब को पता है. मेरी ख्याल से मैं अपनी फैमिली में पहला बंदा होऊंगा, जिसने लव मैरिज की होगी. मेरे बाद मेरे भाई ने स्टार्ट की है.’

मोहम्मद रिजवान का क्रिकेट करियर

मोहम्मद रिजवान ने पाकिस्तान के लिए 2015 में वनडे और टी20 डेब्यू किया था. वे 74 वनडे में 2088 रन बना चुके हैं. टी20 के 101 मैचों में 3296 रन हैं. टेस्ट के 30 मैचों में 1616 रन किए हैं. तीनों फॉर्मेट में रिजवान 6 शतक लगा चुके हैं. वो विकेटकीपर हैं और बल्ले से भी कमाल दिखाते हैं.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H