Hardwyn India Limited Share : चालू सप्ताह के पहले कारोबारी दिन शेयर बाजार की शुरुआत तेजी के साथ हुई. सुबह 10:00 बजे के कारोबार में बीएसई सेंसेक्स 18 अंकों की बढ़त के साथ 76831 अंकों पर और निफ्टी 6 अंकों की बढ़त के साथ 23405 अंकों पर कारोबार कर रहा था.

शेयर बाजार में तेजी के बीच हार्डविन इंडिया लिमिटेड के शेयर करीब 5 फीसदी की तेजी के साथ 33.60 रुपये पर कारोबार कर रहे थे. हार्डविन इंडिया लिमिटेड के शेयरों ने लंबी अवधि में ₹1 लाख के निवेश पर 97 लाख रुपये का बंपर रिटर्न दिया है.

हार्डविन इंडिया के शेयरों का 52 हफ्तों का उच्चतम स्तर (Hardwyn India Limited Share)

हार्डविन इंडिया लिमिटेड के शेयरों ने लंबी अवधि में मल्टीबैगर रिटर्न देकर निवेशकों को मालामाल कर दिया है. करीब 1160 करोड़ रुपये के मार्केट कैप वाली हार्डविन इंडिया लिमिटेड का 52-सप्ताह का उच्चतम स्तर 52.70 रुपये और 52-सप्ताह का न्यूनतम स्तर 26 रुपये रहा है.

हार्डविन इंडिया के शेयरधारक नियोजित पूंजी पर रिटर्न का लाभ उठाना चाहते हैं. हार्डविन इंडिया का नियोजित पूंजी पर रिटर्न 3.9 फीसदी है जबकि ट्रेड डिस्ट्रीब्यूशन इंडस्ट्री का औसत 5.5 फीसदी है.

बोनस शेयरों से निवेशकों को फायदा

हार्डविन इंडिया ने पिछले एक साल में दो बार निवेशकों को बोनस शेयर दिए हैं, कंपनी ने एक बार फिर 1:3 के अनुपात में बोनस शेयर देने का फैसला किया है. 5 जून 2020 को बीएसई पर हार्डविन इंडिया के शेयर करीब 9 रुपये पर कारोबार कर रहे थे. अगर किसी ने उस समय हार्डविन इंडिया के शेयरों में 1 लाख रुपये का निवेश किया होता तो उसके पास कुल 15606 शेयर होते.

हार्डविन इंडिया का प्रदर्शन और नतीजे

हार्डविन इंडिया एक हार्डवेयर फिटिंग मैन्युफैक्चरिंग कंपनी है और बिल्डरों को संपूर्ण समाधान प्रदान करती है. पिछले वित्त वर्ष की आखिरी तिमाही में हार्डविन इंडिया का रेवेन्यू करीब 30 करोड़ रुपये पर पहुंच गया था. साल-दर-साल आधार पर इसमें 10 फीसदी की कमी आई है. मार्च तिमाही में हार्डविन इंडिया का ऑपरेटिंग प्रॉफिट 5.66 करोड़ रुपये रहा, जो 118 फीसदी की बढ़ोतरी है. पिछले एक-दो साल में हार्डविन इंडिया लिमिटेड ने अपने निवेशकों को जबरदस्त रिटर्न दिया है.