OK Play India Limited Share : 29 नवंबर 2019 को ओके प्ले इंडिया लिमिटेड के शेयर ₹15 के निचले स्तर पर थे, जहां से निवेशकों को अब तक 800 फीसदी का बंपर रिटर्न मिल चुका है. ओके प्ले इंडिया लिमिटेड के शेयरों ने शॉर्ट और लॉन्ग टर्म में निवेशकों को मल्टीबैगर रिटर्न दिया है.

शुक्रवार को शेयर बाजार में तेजी के बीच बच्चों के लिए खिलौने और एजुकेशनल खिलौने बनाने वाली कंपनी ओके प्ले इंडिया लिमिटेड के शेयरों में करीब 9 फीसदी की तेजी दर्ज की गई और यह ₹14 के स्तर को छू गया.

पांच दिनों में 10 फीसदी का रिटर्न (OK Play India Limited Share)

करीब 406 करोड़ रुपये के मार्केट कैप वाली माइक्रो कैप एजुकेशनल खिलौने और प्लास्टिक गुड्स कंपनी ओके प्ले इंडिया लिमिटेड के शेयरों का 52 हफ्तों का हाई 21.50 रुपये रहा है, जबकि 52 हफ्तों का लो 9.70 रुपये रहा है.

ओके प्ले इंडिया लिमिटेड के शेयरों ने पिछले 5 दिनों में निवेशकों को 10 प्रतिशत से अधिक का रिटर्न दिया है, जबकि पिछले 6 महीनों में इसने करीब 19 प्रतिशत का निगेटिव रिटर्न दिया है. ओके प्ले इंडिया लिमिटेड के शेयरों में तेजी की बड़ी वजह शेयर बाजार में इस शेयर की बंपर खरीदारी है.

हाल ही में शेयरों का विभाजन हुआ था. ओके प्ले इंडिया लिमिटेड ने शेयर बाजार को जानकारी दी थी कि सोमवार 11 मार्च 2024 को रिकॉर्ड तिथि के अनुसार ₹10 अंकित मूल्य वाले शेयर ₹1 अंकित मूल्य वाले 10 शेयरों में बदल गए हैं. ओके प्ले इंडिया लिमिटेड का दावा है कि रॉकर्स, स्पोर्ट्स, गेम्स, राइड ऑन और खिलौनों के मामले में यह देश की चुनिंदा कंपनियों में से एक है.

दुनिया भर में कंपनी के ग्राहक ओके प्ले इंडिया लिमिटेड एक शैक्षणिक और मनोरंजक खिलौना कंपनी है जो स्कूल फर्नीचर का भी कारोबार करती है. अपनी वेबसाइट के साथ-साथ ओके प्ले अमेजन जैसी वेबसाइट के जरिए दुनिया भर के देशों में बच्चों के लिए खिलौने भी बेचती है.

मार्च तिमाही के शानदार नतीजे

पिछले वित्त वर्ष की मार्च तिमाही में ओके प्ले इंडिया लिमिटेड का कर-पूर्व लाभ 5.92 करोड़ रुपये रहा, जो पिछली तिमाही में 9.42 लाख रुपये और पिछले वित्त वर्ष की चौथी तिमाही में 98.8 लाख रुपये था.

ओके प्ले इंडिया लिमिटेड ने कहा है कि पिछले वित्त वर्ष की चौथी तिमाही में कंपनी का कर-भुगतान के बाद लाभ 4.26 करोड़ रुपये रहा, जो पिछली तिमाही में 9.42 लाख रुपये और पिछले वित्त वर्ष की चौथी तिमाही में 4.96 करोड़ रुपये था.