T20 World Cup 2024: अमेरिका और वेस्टइंडीज की संयुक्त मेजबानी में खेले जा रहे टी20 विश्वकप में लीग स्टेज के मुकाबले अपने अंतिम चरण में है. क्रिकेट के इस महाकुंभ में इस बार कुल 20 टीमों ने हिस्सा लिया था. इनमें से अब आठ टीमें ही अगले राउंड यानी सुपर-8 में प्रवेश करेंगी. अब तक 6 टीमें सुपर 8 में प्रवेश कर चुकी है, वहीं दो टीमें बाहर होने की कगार पर हैं.

बता दें कि पाकिस्तान, श्रीलंका, न्यूजीलैंड, नेपाल, यूगांडा, पापुआ न्यू गिनी, ओमान, नामीबिया, कनाडा और आयरलैंड की टीमें मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप के लीग स्टेज से बाहर हो गई हैं. वहीं भारत, अफगानिस्तान, यूएसए, दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज की टीमें 2024 टी20 वर्ल्ड कप के सुपर-8 में प्रवेश कर चुकी हैं.

सुपर-8 में पहुंच सकती है ये 2 टीमें

गौरतलब है कि ग्रुप डी में मौजूद बांग्लादेश के तीन मैचों में चार अंक हैं. बांग्लादेश को अपना आखिरी लीग मैच नेपाल से खेलना है. वहीं नीदरलैंड्स के तीन मैचों में सिर्फ दो अंक हैं. ऐसे में बांग्लादेश का मैच अगर बारिश की वजह से रद्द भी होता है तब भी वो सुपर-8 में प्रवेश कर जाएगी. वहीं ग्रुप बी में मौजूद इंग्लैंड के तीन मैचों में तीन अंक हैं. इंग्लैंड अपना आखिरी लीग मैच जीतकर सुपर-8 में प्रवेश कर सकती हैं.

हालांकि, स्कॉटलैंड के भी तीन मैचों में पांच अंक हो चुके हैं. अगर स्कॉटलैंड का मैच बारिश की भेंट चढ़ जाता है और उसे एक अंक मिल जाता है तो फिर इंग्लैंड बाहर हो जाएगी और स्कॉटलैंड सुपर-8 में क्वालीफाई कर जाएगी.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H